ठाकुरजी ने चम्मच से पिया दूध, VIDEO:घर में 2 साल के बच्चे की तरह करते हैं सेवा, दर्शन के लिए पहुंचे लोग

अजमेर3 महीने पहले
दूध पीते ठाकुरजी।

अजमेर के घी मंडी क्षेत्र में रहने वाले एक परिवार के यहां कृष्ण के बाल स्वरूप ठाकुरजी (बाल गोपाल) के दूध पीने का वीडियो सामने आया है। स्थानीय लोगों को जैसे ही इसकी सूचना मिली, वे भी वहां पहुंचे और ठाकुर जी को चम्मच से दूध पिलाया।

दरअसल, महेश अग्रवाल का परिवार 2 साल से ठाकुर जी की सेवा कर रहा है। दावा किया जा रहा है कि रविवार को सेवा के दौरान जब उन्हें दूध पिलाया गया तो बाल गोपाल की प्रतिमा दूध पीने लगी। एक बार यह सब देखकर वे खुद हैरान हो गए। परिवार के सदस्यों ने बताया कि इस पर उन्होंंने दोबारा बाल गोपाल को दूध पिलया तो वे दूध पीने लगे। इसके बाद उनके घर लोगों की भीड़ जमा हो गई। महेश अग्रवाल और उनका परिवार खटोला पोल घी मंडी में किराए के मकान में रहते हैं।

दूध पिलाते श्रद्धालु।
दूध पिलाते श्रद्धालु।

महेश अग्रवाल का कहना है कि उनकी बहू पिछले 2 साल से एक बच्चे की तरह ठाकुर जी की सेवा कर रही है। एक बच्चे की तरह उनके स्नान से लेकर खाने तक का ध्यान रख ती है। सेवा के दौरान जब चम्मच से दूध पिलाया ताे वे दूध पीने लग। देखते ही देखते दूध की पूरी कटोरी खत्म कर दी। इसके बाद उन्हें दोबारा दूध पिलाया तो यह सिलसिला जारी रहा।

अजमेर में यह पहला मौका नहीं है। इससे पहले भी अलग-अलग स्थानों पर इस तरह आस्था से जुड़ी खबरें सामने आई है। यहां भगवान द्वारा अपने भक्तों को अलग अलग स्वरूप में यह दर्शाने का प्रयास किया गया कि वह हर स्थान पर मौजूद है।

चमत्कार या अंधविश्वास ?
ठाकुर जी की मूर्ति के दूध पीने का रहस्य कोई नही जानता। आखिर यह चमत्कार है या कोई अंधविश्वास। भगवान की मूर्ति को दूध पीते देख सभी आश्चर्य हो गए। हालांकि, इस वैज्ञानिक दौर में कई लोग अंधविश्वास भी मानते हैं। अजमेर में ठाकुर जी के दूध पीने की जानकारी सामने आने के बाद यह चर्चा की विषय बना हुआ है।