40 हजार की घूस, घर में मिले 4 हजार:DRM ऑफिस के OS के रेलवे आवास पहुंची एसीबी की टीम, कुछ दस्तावेज मिले,भेजा जेल

अजमेर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घर पर तलाशी लेते एसीबी के अधिकारी। - Dainik Bhaskar
घर पर तलाशी लेते एसीबी के अधिकारी।

अजमेर एसीबी ने ट्रांसफर करवाने के नाम पर रिश्वत लेने वाले डीआरएम कार्यालय अधीक्षक के सरकारी आवास पर देर रात तक तलाशी ली। इस दौरान मीणा के घर से 4 हजार रुपए नकदी व संबंधित दस्तावेज मिले। एसीबी ने तलाशी के बाद नगदी व दस्तावेज परिजनों को सुपुर्द कर दिए। एसीबी ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया, जहां उसे जेल भेजने के आदेश दिए गए।

आरोपी को किया पेश
आरोपी को किया पेश

ट्रांसफर करवाने के नाम पर 40 हजार की रिश्वत लेते पकड़े गए os( कार्यालय अधीक्षक) सहीराम मीणा के रेलवे कॉलोनी स्थित सरकारी आवास पर एसीबी टीम ने देर रात तक तलाशी ली। एसीबी निरीक्षक मीरा बेनीवाल के नेतृत्व में टीम ने मीणा के घर से संबंधित दस्तावेज खंगाले। तलाशी के दौरान एसीबी को सरकारी आवास से 4 हजार रुपए नगदी व अन्य संबंधित दस्तावेज मिले। एसीबी ने तलाशी के बाद नगदी व दस्तावेज परिजनों को सुपुर्द कर दिए। एसीबी ने आरोपी सहीराम मीणा से पूछताछ कर उसे न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने उसे जेल भेजने के आदेश दिए।

सहीराम मीणा रेलवे के एक कर्मचारी संगठन में पदाधिकारी है। पदाधिकारी होने के कारण कई अधिकारियों के पास इसका आना जाना रहता था। एसीबी सूत्रों के अनुसार कई मौकों पर उसने कुछ अधिकारियों से अपने रसूखात का फायदा भी उठाया। हालांकि एसीबी आरोपी सहीराम से पूछताछ में जुटी है।