पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जुर्माना वसूला:कोरोना गाइडलाइन के हिसाब से स्लीपर काेच में बैठानी थी 18 सवारी, कंडक्टर सहित 76 मिले

अजमेर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सवारियों से खचाखच भरी बस को खाली कराकर सीज किया। - Dainik Bhaskar
सवारियों से खचाखच भरी बस को खाली कराकर सीज किया।

रविवार को सूरत से डेगाना (नागौर) के बीच संचालित निजी स्लीपर कोच को पुष्कर में एसडीओ दिलीप सिंह राठौड़ ने पकड़ा तथा बस की सवारियों की गिनती की। बस में क्षमता से चार गुना सवारियां अधिक मिलीं। बस को सीज कर दिया गया।

आरटीओ ने जुर्माना वसूला। एसडीओ राठौड़ रविवार की सुबह बूढ़ा पुष्कर बाईपास पर मॉर्निंग वॉक कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने पुष्कर की ओर आ रही बस को रोक कर जांच की गई। जांच के दाैरान बस खचाखच भरी हुई पाई गई। बताया गया कि बस चालक के पास 36 सवारी का परमिट था। ऐसे में कोराना गाइड़ लाइन के अनुसार बस में 18 सवारी होनी थी, लेकिन बस में दो ड्राइवर, कंडेक्टर सहित 76 सवारी मिली। यानी बस में क्षमता से चार गुना सवारियां को बैठाया गया।

800 किमी का सफर पूरा किया, रास्तें में कहीं भी नहीं हुई चेकिंग |सवारियों से ठसा-ठस भरी बस शनिवार की शाम को सूरत से डेगाना के लिए रवाना हुई तथा 800 किमी का सफर पूरा कर बस रविवार सुबह पुष्कर पहुंची। खास बात यह है कि इस लंबे सफर के दौरान बस ने राजस्थान बॉर्डर पार किया तथा कई राजस्थान में भी कई जिलों की सीमाओं का पार किया, लेकिन कहीं भी जांच नहीं हुई।

पुष्कर में पकड़ी गई बस में नागौर जिले डेगाना व थांवला के श्रमिक थे। कोरोना महामारी के चलते सभी अपने बीबी-बच्चों के साथ सूरत से पलायन कर गांव जा रहे थे।
^बस में 18 की जगह स्टाफ सहित 73 सवारियां थी। सभी को दो अलग-अलग बसों में उनके गंतव्य स्थान पर भेजा गया। आरटीओ ने बस को सीज कर चालान काटा।

-दिलीप सिंह राठौड़,
एसडीओ, पुष्कर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें