चेक बुक चोरी कर विडो लेडी पर किया केस:शादी में शामिल होने के लिए आई बेटी की सहेली व उसकी मां पर आरोप

अजमेर10 दिन पहले
फाइल फोटो

शादी में शामिल होने के लिए आई बड़ी बेटी की सहेली व उसकी मां ने घर में रखी चेकबुक चोरी कर ली और बाद में 2 लाख रुपए भरकर चेक बाउंस करा लिया। एक विधवा महिला ने इस आशय की रिपोर्ट रामगंज थाने में दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सिंधी कॉलोनी, भगवानगंज अजमेर निवासी शशिकला राठौड पत्नी नरेश कुमार ( 54) ने बड़ी बेटी सहेली पहाडगंज अजमेर निवासी सलोनी विलसन पुत्री हॉरिस विलसन (30) व उसकी मां इडित विलसन पत्नी हॉरिस विलसन (70) के खिलाफ मामला दर्ज कराया। मामले की जांच सीआई सतेन्द्रसिंह नेगी कर रहे हैं।

यह दर्ज कराया मामला

महिला ने रिपोर्ट में बताया कि वह एक विधवा महिला है जो प्राईवेट में वार्ड लेडी की नौकरी करके अपने परिवार का बमुश्किल गुजारा कर पाती है। गत 26 नवम्बर 2020 को अपनी छोटी पुत्री भावना की शादी की थी जिस दौरान शादी में अपनी बड़ी पुत्री सोनम की सहेली सलोनी व उसकी मां इंडित विलसन को भी बुलाया। जो 5 से 26 तक हर काम में भाग लिया। दोनों को शादी के दौरान समय समय पर ताले में रखी कीमती वस्तुओं को रखने निकालने की भी जिम्मेदारी दी। शादी के कुछ समय बाद जब आलमारी को खोल कर देखा तो पाया कि उसकी बैंक की चैक बुक, गायब है। चैक बुक की काफी तलाश की, लेकिन नहीं मिली। इसके बाद नई चेक बुक ईश्यू करा ली।

गत 13 मई 2022 को रामगंज थाने के पुलिसकर्मी ने इडित विलसन बनाम शशिकला राठौड के मामले में जमानत करवाने के निर्देश दिए। जिस पर अदालत में उपस्थित होकर अपनी जमानत करवाई। तब पता चला कि इडित विलसन ने 2 लाख रुपए मूल्य के चैक बाउंस का केस कर रखा है। जब दस्तावेजों की नकल ली तो पता चला कि चेक पर जाली हस्ताक्षर कर किए है। इस पर उसने उलाहना दिया कि चैक बुक क्यों चुराई। उसने कहा कि बड़ी बेटी सोनम ने कहीं से रुपए ब्याज पर उधार लिए, जो लौटाए नहीं और हमको भरने पड़े। अभी तो केवल एक ही केस हुआ है, अभी दो तीन चैक के केस और होने वाले हैं। अन्य चेक भी आरोपियों के पास है। अत: कार्रवाई की जाए। पुलिस ने इस पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।