आरोपों से घिरे अशफाक हुसैन का इस्तीफा मंजूर:शादान जेब खान को सौंपा अतिरिक्त प्रभार, 29 नवंबर को भेजा था इस्तीफा

अजमेर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नाजिम अशफाक हुसैन - Dainik Bhaskar
नाजिम अशफाक हुसैन

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्रालय ने दरगाह कमेटी के नाजिम अशफाक हुसैन का इस्तीफा तुरंत प्रभाव से स्वीकार कर लिया है। उनके स्थान पर मंत्रालय में ही सचिव शादान जेब खान को अतिरिक्त प्रभार साैंपा गया है। इसके आदेश सोमवार को दरगाह कमेटी के सदर अमीन पठान सहित विभिन्न अधिकारियों को भी पहुंचे।

मंत्रालय में अवर सचिव मोहम्मद नदीम द्वारा जारी आदेशों के अनुसार मंत्रालय के सक्षम प्राधिकारी की स्वीकृति से अशफाक हुसैन, नाजिम, दरगाह ख्वाजा साहब, अजमेर का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया गया है। शादान जेब खान, सचिव, केन्द्रीय वक्फ परिषद को तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक नाजिम, दरगाह ख्वाजा साहब, अजमेर का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। कमेटी के सूत्रों के मुताबिक दिल्ली से आदेश आने के बाद नाजिम अशफाक हुसैन भी रिलीव हो गए।

29 नवंबर को भेजा था इस्तीफा
अशफाक हुसैन ने 29 नवंबर 2021 को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और मंत्रालय के निदेशक निजामुद्दीन को भेजा था। इसमें हुसैन ने लिखा था कि 31 जनवरी 2022 तक ही कार्य के लिए उपलब्ध रहेंगे, लेकिन मंत्रालय ने करीब एक सप्ताह में ही इस्तीफा स्वीकार कर उन्हें पद मुक्त कर दिया। हुसैन पूर्व में भी एक बार इस्तीफा दे चुके थे, लेकिन उस समय उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं हुआ था।

( इनपुट- आरिफ कुरैशी )

यह खबर भी पढ़ें

अजमेर दरगाह कमेटी के नाजिम रिटायर्ड IAS का इस्तीफा:महिला कार्मिक को मैसेज भेजने का आरोप लगा; बोले- बदनाम करने की साजिश