पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निरीक्षण:मिलावटी शराब की 6 महीने में कई दुकानों पर हुई थी सप्लाई

अजमेर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आबकारी विभाग की 12 टीमाें ने ब्यावर व नसीराबाद में शराब की दुकानाें का किया निरीक्षण, ओवर रेट के कई मामले पकड़े

आबकारी विभाग की टीम की गिरफ्त में फंसे नकली और मिलावटी शराब बनाकर दुकानाें पर सप्लाई करने वाले गिराेह के शातिराें ने कबूला है कि उन्हाेंने पिछले छह महीनाें ने भारी मात्रा में मिलावटी शराब की बाेतलें शहर की कई दुकानाें पर कार्यरत सेल्समेनाें काे सप्लाई की है। आबकारी विभाग के अधिकारियाें ने आराेपी रामदेव नगर कच्ची बस्ती निवासी गाेविंद सिंह और यूपी के मूल निवासी और जनता कालाेनी में किराए के मकान में रहने वाले अजय जैसवाल काे अदालत में पेश किया, जहां से दाेनाें काे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजने के आदेश हुए, लेकिन काेविड गाइड लाइन के तहत आराेपियाें की काेराेना जांच रिपाेर्ट आने के बाद जेल भेजा जाएगा।

दूसरी ओर राज्य के आबकारी आयुुक्त के आदेश पर अतिरिक्त आबकारी आयुक्त राजेन्द्र सिंह राठाैड़ के निर्देश पर विभाग की 14 टीमाें ने मंगलवार काे भीलवाड़ा, ब्यावर और नसीराबाद में शराब की दुकानाें का निरीक्षण किया। टीमाें ने कई दुकानाें पर एमआरपी रेट से ज्यादा राशि में शराब बेचने के मामले पकड़े हैं।

अतिरिक्त आबकारी आयुक्त राजेन्द्र सिंह राठाैड़ के अनुसार भीलवाड़ा जिले के भीलवाड़ा एवं शाहपुरा सर्किल अजमेर जिले के ब्यावर एवं नसीराबाद सर्किल की अंग्रेजी शराब दुकानों पर विशेष दल भेजकर विक्रय मूल्य एवं लाइसेंस शर्तों की जांच करवाई गई। सहायक आबकारी अधिकारी,आबकारी निरीक्षकों एवं प्रहराधिकारियों के 14 दलों ने ग्राहक भेजकर दुकानों से मदिरा क्रय करवाई और वास्तविकता की जांच की।

कुल 36 दुकानों की जांच की गई। इनमें से 17 दुकानों पर निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर मदिरा विक्रय करना पाया गया। 4 दुकानों पर अन्य लाइसेंस शर्तों का उलंघन पाया गया। उक्त सभी प्रकरणों में अभियोग दर्ज किए जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि आबकारी विभाग की टीम ने मंगलवार काे रामदेव नगर कच्ची बस्ती में एक मकान पर दबिश देकर नकली ब्रांडेड शराब बनाने वाले दाे लाेगाें काे गिरफ्तार किया था। आराेपियाें के कब्जे से भारी मात्रा में महंगी शराब की खाली बाेतलें और उसमें भरी गई सस्ती शराब बरामद की गई थी।

खबरें और भी हैं...