पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दूसरी लहर में कहर:अजमेर में 5 माह बाद 12 घंटे में ही 4 काेराेना संक्रमितों ने दम तोड़ा

अजमेर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रदेश में मौतों के आंकड़े में अजमेर सबसे अागे, 48 नए संक्रमित मरीज भी मिले

अजमेर जिले में पांच माह बाद 12 घंटों के अंतराल में 4 काेराेना संक्रमित मरीजों की माैत हुई है। यह आंकड़ा साेमवार काे प्रदेश के सभी 33 जिलों के मृतकों की संख्या में सबसे अधिक है। अजमेर के बाद राजधानी जयपुर में सबसे ज्यादा 2 संक्रमितों की माैत हुई है।

गत वर्ष 16 नवंबर 2020 काे अजमेर जिले में एक ही दिन में तीन काेविड संक्रमितों की माैत हुई थी। इसके बाद साेमवार काे हुई 4 लाेगाें की माैत का यह आंकड़ा सबसे अधिक रहा है। एक साथ चार लाेगाें की माैत हाे जाने के बाद विभाग के माथे चिंता की लकीरें आ गई है। साेमवार काे काेविड मृतकों में 3 महिलाएं व 1 पुरुष शामिल हैं। संक्रमण से मरने वालाें की संख्या अब 508 हाे गई है।

मृतकों में तीन महिलाएं और एक पुरुष शामिल
मृतकों में रामगंज के न्यू गोविंद नगर निवासी 70 वर्षीय महिला, सुभाष नगर निवासी 57 वर्षीय महिला व सराधना निवासी 63 वर्षीय महिला शामिल हैं। साेमवार देर शाम जेएलएन अस्पताल में एक पुरुष की माैत हुई है। दूसरी ओर अजमेर जिले में साेमवार काे 48 नए काेराेना संक्रमित सामने आए हैं। यह संक्रमित 632 लाेगाें की सैंपलिंग में सामने आए हैं। इन संक्रमितों के साथ ही जिले में काेविड मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 24 हजार 582 हाे गया है। विभाग के आंकड़ों की मानें ताे जिले में साेमवार देर शाम तक मिले 48 काेराेना संक्रमित मरीजों में से 34 शहरी क्षेत्र व 11 ग्रामीण अंचल के हैं, जबकि 3 पर्यटकों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है जाे ट्रेन से अजमेर आए थे। यहां जाे नंबर लिखवाए गए थे, उन नंबर पर संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन उनसे संपर्क नहीं हाे रहा है। इसी कारण विभाग ऐसे संक्रमितों काे लेकर एक टीम का गठन करने जा रहा है जाे अब बाहर से आने वाले लाेगाें के आधार या किसी पहचान पत्र की फाेटाे लेगा, ताकि रिपोर्ट संक्रमित आने पर संबंधित शहर की टीम काे सूचना दी जा सके।

1208 में से पहले चरण में 580 का सुपर कोविड अस्पताल
जिले में काेराेना मरीजों की संख्या में इजाफा हाेने से प्रिंसिपल डाॅ. वीबी सिंह, अधीक्षक डाॅ. अनिल जैन मरीजों की संख्या पर नजर रखे हुए हैं। गत वर्ष काेविड से काफी कुछ सीखने काे मिला है। जेएलएन में 1028 पलंग हैं, इनमें से 580 मुख्य बिल्डिंग में है। यदि मरीजों की अस्पताल में संख्या बढ़ी ताे फिर से सुपर काेविड अस्पताल बनाया जाएगा। इस बार हर पलंग पर ऑक्सीजन की लाइन आ चुकी है इस कारण मरीजों काे समस्या नहीं हाेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें