पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्माण कार्य:सड़क, नाली और सीसीटीवी के बाद अब पार्षद लगवाएंगे साइन बोर्ड

अजमेर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हाथी भाटा और फॉयसागर इलाके की गलियों में लगेंगे बोर्ड
Advertisement
Advertisement

नगर निगम के पार्षद अब सड़क नाली और तीसरी आंख के बाद विकास के लिए जारी होने वाले बजट से अपने इलाकों में हाइवे पर लगने वाले रेटरो साइनग्लाे रेडियन बोर्ड लगवाने जा रहे हैं।  वार्ड 3 से भाजपा पार्षद ज्ञान सारस्वत और वार्ड 51 से अनीश मोयल ने इसकी शुरुआत भी कर दी है। दोनों पार्षदों के वार्डों में करीब दो सौ होर्डिंग लगेंगे। इन होर्डिंग पर बीस लाख से अधिक की राशि खर्च होगी। यह पहला मौका होगा

जब हाइवे पर लगने वाले रात में रोशनी पड़ने के साथ ही चमकने वाले बोर्ड अजमेर में पार्षद की पहल पर लगाए जा रहे हैं। भाजपा के अनीश मोयल ने ही नगर निगम में सबसे पहले पार्षद फंड से सीसी टीवी कैमरे लगाने की शुरुआत की थी।

गलियों के नाम ही नहीं थे, रात को होती थी परेशानी
पार्षद ज्ञान सारस्वत और अनीश मोयल ने बताया कि हाथी भाटा और ज्ञान विहार सहित फॉयसागर रोड की गलियों व कॉलोनी के नाम तक की कई लाेगाें काे पूरी जानकारी नहीं है। रात में आने वाले लोग काफी परेशान होते हैं। गत दिनों मोयल हाथी भाटा मोड़ पर बैठे थे। इस दौरान जयपुर नंबर की गाड़ी में आई दो महिलाओं को वहां गली तलाशने में काफी परेशानी हुई। उसी दौरान उन्हें ख्याल आया कि ऐसे देर रात कौन मदद करने वाला है। इस दौरान उनकी बात ज्ञान सारस्वत से हुई दोनों ने बोर्ड बनवाने की ठानी। 

कड़ी से कड़ी जुड़ती गई
पार्षद मोयल और सारस्वत के बीच बजट की समस्या थी। दो सौ बोर्ड पर तकरीबन बीस लाख का खर्चा आने वाला था। जयपुर की कंपनी से बात की गई। इसी दौरान सड़क नाली के लिए आए बजट से दोनों के पास दस-दस लाख बच गए। तभी दोनों ने इस राशि का उपयोग बोर्ड बनाने में करने का मानस बना लिया ताकि लोग उन्हें हमेशा याद रखें।

रोशनी पड़ते ही चमकेंगे साइन बोर्ड
रेटरो रेडियन हाइवे बोर्ड हरे रंग के बनाए गए हैं। विशेष प्रकार की रेडियन व बोर्ड से बनने वाले होर्डिंग पर धूप रोशनी व बरसात का कोई असर नहीं होगा। रात में रोशनी पड़ते ही यह चमकेंगे। इससे लोगों को किसी का मकान तलाशने में परेशानी नहीं होगी।

वार्ड 51 : पार्षद मोयल की पहल पर 100 बोर्ड तैयार

  • वार्ड 51 के पार्षद अनीश मोयल ने 100 बोर्ड के लिए 10 लाख का बजट स्वीकृत करवाया। 
  • वार्ड में काला बाग, अग्रसेन नगर, पार्श्वनाथ कॉलोनी, सुंदर विलास मुख्य मार्ग, ब्रह्मपुरी क्षेत्र, हाथी भाटा पावर हाउस, पुरानी गुजराती स्कूल के निकट तथा कचहरी सहित विभिन्न गलियों के नामों के बोर्ड लगवाए गए हैं।

वार्ड 3 : पार्षद ज्ञान सारस्वत ने तैयार करवाए 100 बोर्ड 
सारस्वत ने भी अपने वार्ड के लिए 100 बोर्ड तैयार करवाए हैं। यह बोर्ड गणपति नगर, कृष्ण विहार, वृक्ष मंदिर, अंबे विहार, बी के कौल नगर सहित प्रमुख मार्गों पर लगाए जाएंगे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement