हत्या का केस:गला घोंटकर हत्या के मामले में पुलिस ने तफ्तीश के बाद मृतका के पति को शनिवार को गिरफ्तार

अजमेर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रामगंज थाना क्षेत्र के हरिओम कॉलोनी में 16 सितंबर की रात को एक महिला की उसके पति ने गला घोंटकर हत्या के मामले में पुलिस ने तफ्तीश के बाद मृतका के पति को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। महिला के भाई ने अपने जीजा के खिलाफ रामगंज थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया था।

आरोपी लक्ष्मण सिंह एचएमटी कैंटीन से सेवानिवृत्त कर्मचारी है। आर्थिक तंगी की वजह से वह काफी परेशान था। वह शराब का भी आदी था। 16 सितंबर की रात को शराब पीकर उसने पत्नी से झगड़ा किया और बेटियों के जेवर बेचने के लिए मांगे।

पत्नी लीला देवी ने जेवर देने से इनकार किया तो लक्ष्मण सिंह ने उसकी पिटाई कर दी। इसके बाद भी लीला देवी विरोध करती रही तो लक्ष्मण सिंह ने उसका गमछे से गला दबा दिया। आरोपी ने ब्यावर में जालियां गांव निवासी राम सिंह अपने साले को भी फोन कर कर बताया था कि उसने उसकी बहन को मार दिया।

रामगंज थाना पुलिस की माने तो आरोपी लक्ष्मण सिंह ने पूछताछ में बताया कि गृह क्लेश से तंग आकर उसने पत्नी की हत्या की। आरोपी लक्ष्मण सिंह के दो पुत्रियां और 2 पुत्र हैं। इनमें से दो पुत्रियों की पहले ही मौत हो चुकी है।

पुत्रियों की शादी के लिए लक्ष्मण सिंह ने गहने बनवाए थे जो उसकी पत्नी लीला देवी के पास रखे हुए थे। घर में आर्थिक तंगी की वजह से लक्ष्मण सिंह अपनी बेटियों के जेवर बेचना चाहता था, लेकिन उसकी पत्नी लीला देवी बेटियों के जेवर नहीं बेचना चाहती थी। उसे शक था कि लक्ष्मण सिंह जेवर बेचने के बाद पैसों को शराब में उड़ा देगा। इस कारण दोनों के बीच गृह क्लेश लंबे समय से चल रहा था।

खबरें और भी हैं...