• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Ajmer SP Changed Investigation, Order Issued; In Place Of Pushkar Police Station In charge Rajesh Meena, Crime Assistant Ramavatar Will Investigate The NDPS Case.

ACB ने कसा शिकंजा:रिश्वत के मामले में पुष्कर थाना प्रभारी के साथ जोधपुर के एएसआई व कांस्टेबल संदेह के घेरे में, मामला दर्ज करने के लिए मांगा सर्विस रिकॉर्ड

अजमेर/जोधपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुष्कर थाना अधिकारी फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
पुष्कर थाना अधिकारी फाइल फोटो।

मादक पदार्थ अधिनियम के तहत दर्ज मामले की जांच के दौरान रिश्वत के आरोप में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की जोधपुर टीम ने जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही अजमेर SP ने मामले का जांच अधिकारी भी बदल दिया है। मामला करीब ढाई माह पुराना मांगलियावास थाने का है। अब तक इसकी जांच पुष्कर थाना प्रभारी राजेश मीणा के जिम्मे थी, जिसे अब SP कार्यालय के अपराध सहायक रामअवतार को सौंपी गई है।
वहीं जोधपुर एसीबी ने ने रिश्वत के एक मामले में पुष्कर थाना प्रभारी, जोधपुर के एक एएसआई व कांस्टेबल के खिलाफ जांच शुरू की है। इस मामले में रिकॉर्ड मांगा गया है। इन तीनों ने मिलकर दो माह पूर्व पुष्कर में एनडीपीएस एक्ट में पकड़े गए जोधपुर के एक युवक से दस लाख रुपए की मांग की थी। एसीबी तीनों को ट्रैप कर पाती उससे पहले थाना प्रभारी को इसकी भनक लग गई और यह ट्रैप हो नहीं सका। अब एसीबी ने इन तीनों के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने के लिए रिकॉर्ड मंगाया है। इस मामले में एसीबी के अधिकारी कोई भी टिप्पणी करने से बच रहे हैं। लेकिन अधिकारियों ने बताया कि रिकॉर्ड मांगा गया है ताकि इनके खिलाफ मामला दर्ज किया जा सके।
अजमेर एसपी ने भी बदला जांच अधिकारी
अजमेर एसपी जगदीश चन्द्र शर्मा ने राम अवतार को निष्पक्ष व त्वरित जांच करने के आदेश दिए है। साथ ही इसकी प्रति ADG अपराध, IGP अजमेर, DSP ग्रामीण के साथ मांगलियावास थाना व पुष्कर थाना प्रभारी को दी गई है। SP शर्मा ने इस आदेश की पुष्टि की है और बताया कि मामले में जांच अधिकारी पर लगे आरोपों के कारण जांच अधिकारी बदला गया।

मामला : एक नजर
29 अप्रैल को मुखबिर से मिली सूचना पर मांगलियावास थाना प्रभारी रामचन्द्र कुमावत ने पुलिस टीम के साथ हाइवे पर सराधना चौकी के पास नाकेबंदी की। इस एक ट्रक को रोका और जब ट्रक की तलाशी ली तो खाली कैरिटो के नीचे छिपाकर ले जाए जा रहे 59 कट्टे मादक पदार्थ डोडा पोस्त को बरामद किया। आरोपी ग्राम विनायकपुरा भवाद, जोधपुर निवासी चालक बबूतराम विश्नोई (कांवा) गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से कुल 1287 किलो 280 ग्राम डोडा पोस्त बरामद कर ट्रक जब्त कर लिया।पुलिस पूछताछ में पता चला है कि मौके से भागे आरोपी का नाम नेतड़ा जोधपुर निवासी जितेन्द्रसिंह राजपूत है। आरोपी बेगू चितौडगढ के शंकरलाल धाकड़ के यहां से भर कर लाए और इसे जोधपुर ले जा रहे थे और इस बीच अजमेर पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

पकड़ा गया आरोपी व जब्त माल : फाइल फोटो
पकड़ा गया आरोपी व जब्त माल : फाइल फोटो
खबरें और भी हैं...