प्रशासन में हड़कंप:कोरोना रिपोर्ट आने से पहले ही पुष्कर से हिमाचल बाइक से रवाना हो गई संक्रमित फ्रांसीसी युवती

अजमेर6 महीने पहलेलेखक: भीकम शर्मा
  • कॉपी लिंक
  • अमेरिकन बॉय फ्रेंड के साथ पुष्कर चिकित्सालय में जांच कराई थी

काेरोना पॉजिटिव फ्रांसीसी युवती कोविड रिपोर्ट आने से पहले ही बुधवार को होटल से चेक आउट कर पुष्कर से हिमाचल प्रदेश के लिए रवाना हो गई। संक्रमित युवती के साथ उसका अमेरिकन बॉय फ्रेंड भी है।

गुरुवार को कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर विदेशी युवती नहीं मिली तो प्रशासन में हड़कंप मच गया। खास बात यह है कि विदेशी युवती ने अपना मोबाइल नंबर भी गलत दर्ज कराया है।

अमेरिकन बॉय फ्रेंड की रिपोर्ट निगेटिव
राज्य के बाहर जाने के लिए निगेटिव रिपोर्ट जरूरी होने के कारण बुधवार को होटल चांद पैलेस से ठहरी 25 वर्षीय फ्रांसीसी युवती व उसके अमेरिकन बॉय फ्रेंड ने होटल से चेक आउट होने से पहले पुष्कर के राजकीय चिकित्सालय में कोरोना जांच कराई थी।

डॉक्टर ने दोनों के सैंपल जांच के लिए अजमेर भेजने के साथ-साथ विदेशी युगल को रिपोर्ट नहीं आने तक होटल में ही रहने के लिए पाबंद किया था। गुरुवार सुबह युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव, जबकि उसके विदेशी मित्र की रिपोर्ट निगेटिव आई।

इस पर चिकित्सा विभाग की टीम ने संक्रमित विदेशी युवती से मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास किया। मगर नंबर गलत होने के कारण उससे संपर्क नहीं हो सका। बाद में चिकित्सा टीम ने होटल संचालक से संपर्क किया। संचालक ने बताया कि विदेशी युगल तो बुधवार की सुबह ही होटल से चेकआउट होकर हिमाचल के लिए रवाना हो गए।

अब चिकित्सा विभाग की टीम गुप्तचर विभाग की विदेशी पंजीकरण शाखा के सहयोग से संक्रमित युवती का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

होटल के स्वीमिंग पूल को कराया खाली
विदेशी युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी मिलते ही उपखंड प्रशासन के साथ-साथ होटल कर्मियों में खलबली मच गई। प्रशासन ने होटल व विदेशी युगल के कमरे को सेनेटाइज्ड कराया। वहीं, होटल संचालक ने होटल के स्वीमिंग पूल को खाली करा कर सेनेटाइज्ड किया। संक्रमित युवती ने मंगलवार की शाम स्वीमिंग पूल में जमकर गोते लगाए थे। होटल संचालक सुरेश महावर ने बताया कि विदेशी युगल 25 अप्रैल को बाइक पर पुष्कर पहुृंचा और 28 अप्रैल की सुबह बाइक से ही हिमाचल के लिए रवाना हो गए।

विदेशी युगल का सैंपल लिया गया था, जिसमें युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसने मोबाइल नंबर गलत बताया, जिससे उससे संपर्क नहीं हो सका। होटल संचालक से जानकारी मिली कि वह अपने मित्र के साथ पुष्कर से हिमाचल गई है।
-डॉ. आरके गुप्ता, चिकित्सालय प्रभारी पुष्कर

खबरें और भी हैं...