• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Angry Kalesara Villagers Expressed Their Anger; Principal Accused Of Indecency, Demand For Removal And Cancellation Of Transfer Of PTI

अजमेर में सरकारी स्कूल की तालेबंदी:गुस्साए कालेसरा के स्टूडेन्ट्स ने अव्यवस्थाओं पर जताया रोष; प्रिसिंपल पर अभद्रता करने का आरोप व PTI का तबादला निरस्त करने की मांग

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्कूल पर तालेबंदी। - Dainik Bhaskar
स्कूल पर तालेबंदी।

अजमेर जिले के पीसांगन क्षेत्र के कालेसरा गांव में सरकारी स्कूल में अव्यवस्थाओं को लेकर स्टूडेन्ट्स ने गुरुवार को ताला लगा दिया। उन्होंने प्रिसिंपल पर अभद्रता करने का आरोप लगाया और पीटीआई का तबादला निरस्त करने की मांग की। बाद में तहसीलदार पहुंचीं और समझाइश की। समस्याओं के उचित समाधान का भरोसा दिलाया। वहीं प्रिंसिपल ने आरोपों को बेबुनियावाद बताया और कमियों के समाधान के लिए उच्च अधिकारियों को पहले ही अवगत करा देने की बात कही।

ग्रामीणों से वार्ता करते अधिकारी।
ग्रामीणों से वार्ता करते अधिकारी।

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कालेसरा के स्टूडेन्ट्स ने सुबह से ही स्कूल के ताला लगा दिया और उनका आरोप था कि प्रिंसिपल अल्का अभद्रता करती है और उनका व्यवहार ठीक नहीं है। साथ ही स्कूल में खेल की कोई व्यवस्था नहीं, पुस्तकें पूरी नहीं मिली है, सब्जेक्ट टीचर नहीं है, चतुर्थ श्रेणी कर्मचरी नहीं है, जिससे स्कूली बच्चों को सफाई करनी पड़ती है। इन अव्यवस्थाओं के चलते उनकी पढ़ाई बाधित हो रही है। साथ ही खेल के लिए पीटीआई किशन थे, जिनका तबादला कर दिया गया। अत: अभद्रता करने वाली प्रिंसिपल को हटाया जाए और पीटीआई का तबादला निरस्त हो। सूचना मिलने पर ग्रामीणों ने बच्चों से ताला खुलवा दिया, लेकिन विरोध जारी रहा। इस पर तहसीलदार शीला चौधरी पहुंची और उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। तब जाकर मामला शांत हुआ।

ग्रामीणों से की जा रही वार्ता।
ग्रामीणों से की जा रही वार्ता।

प्रिंसिपल अल्का ने बताया कि व्यवहार ठीक नहीं होने का आरोप निराधार है और जो सब्जेक्ट टीचर नहीं होने, चतुर्थ श्रेण्सी कर्मचारी नहीं होने, किताबे नहीं मिलने जैसी समस्याओं से उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

(इनपुट व फोटो: मुकेश पिलोदिया)

खबरें और भी हैं...