एयरोड्रम कमेटी की बैठक:किशनगढ़ हवाई अड्‌डे पर एंटी हाइजैकिंग मॉक ड्रिल आयोजित

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

किशनगढ़ एयरपाेर्ट पर गुरुवार काे प्लेन हाइजैकिंग का माॅक ड्रिल आयोजित किया गया। सुरक्षा एजेंसियाें ने माॅक ड्रिल के दाैरान हूबहू ऐसा सीन बनाया, वास्तव में प्लेन हाईजैक हुआ हाे। माैके पर तैनात सशस्त्र जवानाें ने हाईजैकर्स पर काबू पाकर प्लेन और यात्रियाें काे सुरक्षित बचा लिया। एयरपाेर्ट से संबंधित एयरोड्रम कमेटी की बैठक अतिरिक्त जिला कलेक्टर राजेंद्र प्रसाद अग्रवाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई। एयरपाेर्ट से जुड़े लंबित मुद्दाें पर विस्तार से चर्चा की गई।

किशनगढ़ एयरपोर्ट के निदेशक बीएस मीणा ने बताया कि नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो के दिशा-निर्देशों के अनुसार एंटी हाइजैक मॉक ड्रिल सफलतापूर्वक संपन्न हुई। विमान अपहरण के समय सामने आने वाली परिस्थितियों का सामना करने के लिए सम्पूर्ण तंत्र की जांच की गई। विमान को उडान से पहले रोकने से लेकर एनएसजी कमांडो के ऑपरेशन तक की सम्पूर्ण एसओपी का पालन किया गया।

ये रहे मौजूद एयरोड्रम कमेटी की बैठक में हवाई अड्डे से संबंधित समस्याओं के समाधान पर चर्चा की गई। पुलिस प्रशासन एवं विमानन से संबंधित अधिकारियों ने हवाई अड्डे के संबंध में अपने विचार व्यक्त किए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र सिंह, जिला इंटेलीजेंस प्रभारी दिनेश कुमार यादव, एटीसी प्रभारी अनुराधा सुत्वा, एएम ललित कुमार शर्मा, सीएनएस प्रभारी डीके मीणा सहित विमानन से संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...