दिल्ली में ज्वैलर को ठगने वाले अजमेर से पकड़े:दरगाह क्षेत्र की होटल से 4 को पकड़ा; साढे़ 7 लाख और कार बरामद, दिल्ली पुलिस के हवाले किया

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार आरोपी। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार आरोपी।

दिल्ली में ज्वैलर को सस्ते में सोने के बिस्किट बेचने का झांसा देकर आठ लाख रुपए ठगने वाले चार शातिर ठगों को अजमेर में दरगाह क्षेत्र की होटल से पकड़ा। चारों के कब्जे से साढे़ सात लाख रुपए नकद व कार को बरामद किया। बाद में अजमेर पुलिस ने इन चारों को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया। दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दिल्ली पुलिस से मिला इनपुट

अजमेर SP जगदीश चंद्र शर्मा ने बताया कि 29 सितंबर काे दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन पुलिस थाने के एसआई नगेन्द्र सिंह ने सूचना दी थी कि ठगी कर फरार आरोपियों की लोकेशन अजमेर में दरगाह इलाके में आ रही है। इस सूचना पर जिला स्पेशल टीम और दरगाह थाना पुलिस दल ने संयुक्त कार्रवाई कर आरोपियों की क्रेटा कार देहलीगेट स्थित प्राइवेट पार्किंग स्थल पर हाेने की पुष्टि हुई। दरगाह इलाके के गेस्ट हाउस और होटल में तलाश कर आरोपियों काे दरगाह बाजार में स्थित सागर होटल के कमरा नंबर 102 से दबोच लिया।

गुजरात के हैं चारों शातिर ठग

दरगाह थाना प्रभारी दलबीर सिंह ने बताया कि पकड़े गए चारों आरोपी गुजरात के भुज कच्छ निवासी चानिया मोहम्मद जुबेर, सबीर हुसैन सोढ़ा, इमरान जुनेजा, समा आफताब काे हिरासत में लिया गया। इनके कब्जे से 7 लाख 50 हजार रुपए कैश बरामद किए गए। आरोपियों काे दिल्ली पुलिस काे सौंपा गया है। आरोपियों के खिलाफ दिल्ली में भादंसं की धारा 420, 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज है।

ऐसे दी वारदात अंजाम

आरोपियों ने खुद को ऑनलाइन वेबसाइट पर गोल्ड सेलर के नाम से रजिस्टर्ड कर रखा है और दिल्ली के व्यापारी से आठ लाख रुपए लेकर उसे एक दस का नोट दे दिया। इसके बाद किसी ज्वैलर का पता दिया और कहां कि वहां से सस्ते सोने के बिस्किट मिल जाएंगे। लेकिन वहां कुछ नही ंमिला। इसके बाद ज्वैलर ने इनको फोन किया लेकिन फोन नहीं उठाया। ऐसे में व्यापारी ने इनके खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कराया।

खबरें और भी हैं...