कार्रवाई / थ्रेशरनुमा कृषि यंत्र से 4 लाख रुपए की 78 पेटी शराब सहित दाे गिरफ्तार

Arrested with threshing-like agricultural machinery, 78 boxes of liquor worth Rs 4 lakh
X
Arrested with threshing-like agricultural machinery, 78 boxes of liquor worth Rs 4 lakh

  • हरियाणा से लाए थे शराब, उदयपुर ले जा रहे थे, जांच टीम हरियाणा भेजी

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 05:00 AM IST

जेठाना. अजमेर जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप द्वारा अवैध शराब के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत उप पुलिस अधीक्षक किशनसिंह भाटी, उप अधीक्षक ग्रामीण विनोद कुमार सीपा के दिशा निर्देशों पर मांगलियावास पुलिस ने कार्यवाही करते हुए बीती रात्रि हरियाणा निर्मित 4 लाख रुपये कीमत की अवैध अंग्रेजी शराब जप्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को सोमवार को नसीराबाद अदालत में पेश कर 2 दिन के रिमांड पर लिया है।
थाना प्रभारी रामचंद्र कुमावत ने बताया कि देर शाम गश्त के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि एक बिना नंबरी ट्रैक्टर के पीछे थ्रेशर नुमा कृषि यंत्र लगा हुआ है और उसमें शराब परिवहन हो रही है। थाना अधिकारी ने कांस्टेबल विनोद जाट, सांवरलाल, जोराराम और शिवराज को टीम में शामिल करते हुए खुद के नेतृत्व में कार्यवाही को अंजाम दिया। सिक्सलेन हाईवे पर मुखबिर के बताए अनुसार आ रहे ट्रैक्टर को रुकवा कर उसके चालक से पूछताछ किए जाने पर वह संतुष्टि पूर्ण जवाब नहीं दे पाया।
इस पर उन्हें ट्रैक्टर समेत थाने लाया गया। थाने में तलाशी के दौरान ट्रैक्टर में लगे थ्रेशर नुमा कृषि यंत्र में हरियाणा और चंडीगढ़ की अवैध अंग्रेजी शराब भरी हुई थी। चालक के पास इनके कोई कागजात नहीं थे।
वाहन से 78 पेटियाें  पैक 936 बोतल में 702 लीटर शराब बरामद कर जप्त की गई। पुलिस ने ट्रैक्टर को जप्त कर आरोपी चालक हरियाणा में रोहतक के मैम निवासी विकास उर्फ काला पुत्र जलेसिंह जाट निवासी मदीना, साथी आरोपी रोहित पुत्र राजकुमार धानका रोहतक, हरियाणा को आबकारी एक्ट में गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों आरोपियों ने बताया कि शराब खेप उदयपुर लेजा रहे थे। एएसआई बदरुद्दीन की अगुवाई में पुलिस दल सोमवार को हरियाणा के लिए रवाना हो गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना