शादी में खर्च हुआ पैसा नहीं दिया तो मार डाला:पत्नी को चाकू से काटा, 'क्राइम पेट्रोल' देखकर आया हत्या का आइडिया

अजमेर2 महीने पहले

अजमेर में इंटरकास्ट मैरिज के 26 दिन बाद पत्नी की हत्या के मामले में एक नया खुलासा हुआ है। आरोपी पति ने मर्डर से पहले क्राइम पेट्रोल सीरियल देखा था। सीरियल से उसे मर्डर का आइडिया आया। उसने पत्नी की चाकू से गला रेत दिया और जान निकलने तक पेट पर चाकू से वार करता रहा।

दरअसल, बुधवार को द्वारका नगर गली नंबर-4 चौरसियावास निवासी 36 साल के कपड़ा कारोबारी मुकेश कुमार केशवानी ने अपनी 32 साल की पत्नी जेनिफर की घर में गला रेत कर बेरहमी से हत्या कर दी थी। आरोपी पति ने पत्नी के शव को बोरे में डाला और उसे स्कूटी पर ले गया और पुष्कर की पहाड़ियों में फेंक दिया। पड़ोसियों ने उसे पत्नी की बॉडी को ले जाते हुए देख लिया था। पड़ोसियों ने क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने जेनिफर के परिवार की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया था।

नाश्ता बनाने के दौरान हुआ झगड़ा
डीएसपी छवी शर्मा ने बताया कि आरोपी मुकेश बुधवार सुबह रसोई में नाश्ते के लिए पोहा और दूध गर्म कर रहा था। इस दौरान उसका जेनिफर से दहेज को लेकर झगड़ा हो गया। पति ने पूछताछ में बताया कि शादी में 4 लाख रुपए खर्च हुए थे। इनमें से वह 2 लाख रुपए किसी से उधार लेकर आया था।

आरोपी पति मुकेश केशवानी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुकेश पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।
आरोपी पति मुकेश केशवानी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुकेश पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

नाश्ता बनाने के दौरान पत्नी से इन्हीं रुपए को लेकर झगड़ा शुरू हो गया। वह चाह रहा था कि ये 2 लाख रुपए जेनिफर उसे दे। इसके लिए उसने पीहर से रुपए मंंगवाने की बात कही। इस बात को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि आरोपी पति मुकेश कुमार ने चाकू से गला काट डाला। इस दौरान जेनिफर की चीख निकल पड़ी। इसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

क्राइम पेट्रोल व क्राइम सीरियल देख आया आइडिया
डीएसपी के अनुसार मुकेश ने पूछताछ में बताया कि वह टीवी पर क्राइम पेट्रोल सीरियल देखता था। इसी से उसे लाश ठिकाने लगाने और सबूत मिटाने का आइडिया आया। इसी आइडिया के जरिए उसने पूरे घर में पोंछा लगाया और शव को पुष्कर की पहाड़ियों में फेंका ताकि वह पकड़ा नहीं जाए।

क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस की ओर से घटनास्थल पर FSL टीम को मौके पर बुलाकर सबूत जुटाए गए।
क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस की ओर से घटनास्थल पर FSL टीम को मौके पर बुलाकर सबूत जुटाए गए।

मां को कॉल कर बोला- पत्नी की हत्या कर दी
आरोपी मुकेश ने हत्या करने के बाद अपनी बुजुर्ग मां को भी कॉल कर बताया था कि उसने पत्नी का गला रेत कर हत्या कर दी। जिस पर उसकी मां ने उसे कहा था कि वह पुलिस के पास चला जाए। इस दौरान पुलिस ने कलेक्ट्रेट के पास से उसे पकड़ लिया था।

कपड़ा कारोबारी मुकेश केशवानी का घर। आरोप है कि इसी घर में मुकेश ने गला रेतकर अपनी पत्नी जेनिफर की हत्या कर दी। 26 दिन पहले ही दोनों की शादी हुई थी।
कपड़ा कारोबारी मुकेश केशवानी का घर। आरोप है कि इसी घर में मुकेश ने गला रेतकर अपनी पत्नी जेनिफर की हत्या कर दी। 26 दिन पहले ही दोनों की शादी हुई थी।

एफएसएल टीम ने जुटाए सबूत
बुधवार देर रात अंधेरा होने के चलते पुलिस ने घटनास्थल को सीज कर दिया था। गुरुवार सुबह डीएसपी छवी शर्मा, थाना प्रभारी अरविंद चारण मुकेश को लेकर द्वारका नगर स्थित उसके घर पहुंचे। जहां उससे घटना की जानकारी ली गई। इसके साथ ही मौके पर एफएसएल टीम को भी बुलाया गया। मौके से सबूत जुटाए गए हैं।

2 घंटे में हत्या कर लाश को ठिकाने लगाया
पूछताछ में सामने आया कि इस पूरे घटनाक्रम को आरोपी ने करीब 2 घंटे में ही अंजाम दिया था। पुलिस की ओर से घटनास्थल से वारदात में उपयोग में लिए गए चाकू बरामद कर लिए है। इसके साथ ही वारदात में उपयोग में ली गई स्कूटी और सबूत मिटाने के लिए की गई सफाई के उपयोग में लिए गए कपड़े भी बरामद कर लिए है।

पुलिस की ओर से मेडिकल बोर्ड से कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया।
पुलिस की ओर से मेडिकल बोर्ड से कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया।

हत्या के एक दिन पहले घूमने गए थे
हत्या के एक दिन पहले 22 नवंबर को मुकेश और जेनिफर घूमने के लिए पुष्कर भी गए थे। इसके अगले ही दिन मुकेश ने पत्नी की हत्या कर दी।

पड़ोसियों से कम ही बातचीत करते थे
दोनों ने 26 दिन पहले ही इंटरकास्ट शादी की थी। सारे पड़ोसी भी शादी में शामिल हुए थे। पति-पत्नी घर से बाहर नहीं निकलते थे। किसी से ज्यादा बातचीत नहीं करते थे। पड़ोसियों के अनुसार, पति को स्कूटी पर बोरा ले जाते समय रोका तो उसने कोई जवाब नहीं दिया।

शादी के 5 दिन बाद से ही करता था मारपीट मृतका के भाई रोनीदास ने बताया कि शादी के पांच-सात दिन बाद जेनिफर हमारे घर आई थी। उसने हमें बताया कि मुकेश बोलता है तेरे घरवालों ने मुझे कुछ नहीं दिया। शादी में चार-पांच लाख खर्च हो गए। तू घर वालों से कुछ पैसे लेकर आना। तब मेरी मां ने बहन को समझा दिया था। करीब चार-पांच दिन पहले बहन ने फोन कर फिर कहा कि मुकेश ज्यादा परेशान करने लगा है। वो कहता है तेरे घरवालों ने कपड़ों के अलावा कुछ नहीं दिया। मैंने शादी में पैसे खर्च किए तो तू घरवालों से पैसे और गहने लेकर आ। बहन ने बताया था कि मारपीट भी करता था।

मेडिकल बोर्ड से करवाया पोस्टमाॅर्टम
गुरुवार को क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस की ओर से जेएलएन हॉस्पिटल की मोर्च्यूरी में जेनिफर के परिजनों को बुलाया गया। पुलिस की ओर से मेडिकल बोर्ड का गठन कर पोस्टमाॅर्टम की कार्रवाई की गई। पोस्टमाॅर्टम के बाद बाद शव को मां और उसके छोटा भाई को सौंप दिया।

इंटरकास्ट मैरिज के 26 दिन बाद पत्नी का मर्डर किया:* वह कहती रही- माफ कर दो, अब ऐसा नहीं करूंगी; बिजनेसमैन ने गला रेता