टाटा पाॅवर / कलेक्टर के आदेश पर हुई जांच में सही पाए गए आैसत बिल

ऋषि घाटी मुक्तिधाम में पॉजिटिव महिला के शव का अंतिम संस्कार कर अस्थियां परिजनों को सौंपता कार्मिक। ऋषि घाटी मुक्तिधाम में पॉजिटिव महिला के शव का अंतिम संस्कार कर अस्थियां परिजनों को सौंपता कार्मिक।
X
ऋषि घाटी मुक्तिधाम में पॉजिटिव महिला के शव का अंतिम संस्कार कर अस्थियां परिजनों को सौंपता कार्मिक।ऋषि घाटी मुक्तिधाम में पॉजिटिव महिला के शव का अंतिम संस्कार कर अस्थियां परिजनों को सौंपता कार्मिक।

  • डिस्काॅम के अधीक्षण अभियंता के नेतृत्व में गठित कमेटी ने की थी रेंडम जांच

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

अजमेर. लाॅकडाउन के दौरान शहर के बिजली उपभाेक्ताओं काे राज्य सरकार के आदेशाें पर टाटा पाॅवर द्वारा भेजे गए औसत आधार पर बिलाें पर आपत्ति के बाद जिला कलेक्टर विश्वमाेहन शर्मा के आदेशाें पर हुई जांच में बिलाें काे सही पाया गया है। 
कई उपभाेक्ताओं ने यह आपत्ति जाहिर की थी कि बिल की राशि बहुत ज्यादा है, यह आैसत आधार पर नहीं है। इसके बाद कलेक्टर ने संज्ञान लेकर अधीक्षण अभियंता के नेतृत्व में कमेटी गठिक कर टाटा पाॅवर द्वारा जारी बिलाें की जांच करवाई। कमेटी में सहायक अभियंता, सहायक लेखाधिकारी आैर सहायक राजस्व अधिकारी काे भी शामिल किया गया था। जांच कमेटी ने रेंडमली बिलाें की जांच की, जिसमें सभी बिल सही पाए गए। 

टाटा पाॅवर के अफसराें का कहना है कि यदि वर्तमान में किसी उपभोक्ता को अपनी बिल राशि को समझने में किसी भी तरह की समस्या आ रही है तो उपभोक्ता टाटा पाॅवर के किसी भी उपभोक्ता सेवा केंद्र में आकर या काॅल सेंटर नंबर 18001806531 पर काॅल करके जानकारी ले सकता है।
जांच कमेटी बाेली - काेई अनियमितता नहीं हुई

जांच कमेटी ने हाथीभाटा स्थित कार्यालय में आकर सभी श्रणियाें के बिजली बिलाें काे रेंडमली चैक किया, जिसमें किसी तरह की काेई अनियमितता नहीं पाई गई। करीब 250 बिलाें काे जांचा गया। सभी बिल सही पाए गए। 
कलेक्टर ने ली जांच की जानकारी

पिछले दिनाें जिला कलेक्टर द्वारा ली गई सप्ताहिक बैठक में डिस्काॅम के अधीक्षण अभियंता गाेपाल चतुर्वेदी से बिलाें की जांच की जानकारी ली गई। बताया गया कि यदि उपभोक्ता द्वारा लाॅकडाउन अवधि में औसत आधार पर जारी बिलों का भुगतान किया है तो टाटा पाॅवर द्वारा वर्तमान में दिए जा रहे रीडिंग आधारित बिलों में उपरोक्त राशि का समायोजन कर दिया गया हैै।  बताया गया कि उपभोक्ता को समय से भुगतान का लाभ देते हुए 5 प्रतिशत की छूट भी प्रदान की गई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना