• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Attack On The Squad That Went To Remove The Encroachment; Two Vehicles Of ADA Vandalized, Home Guard Personnel Injured, Will File A Case

अतिक्रमण हटाने गए दस्ते पर ग्रामीणों ने किया पथराव:दो वाहनों में तोड़फोड़, होमगार्ड का जवान घायल; ADA करेगा कार्रवाई, विधायक व ग्रामीणों ने लगाया परेशान करने का आरोप

अजमेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घायल होमगार्ड। - Dainik Bhaskar
घायल होमगार्ड।

अजमेर के निकट भूणाबाय ग्राम में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने गए अजमेर विकास प्राधिकरण (ADA) के दस्ते पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। इससे एक होमगार्ड जख्मी हो गया, जिसे उपचार के लिए राजकीय जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। वहीं दो वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई। ADA ने इस मामले में ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की कवायद शुरू कर दी है। वहीं ग्रामीणों ने एडीए पर कार्रवाई में भेदभाव का आरोप लगाया है और पुष्कर विधायक के साथ एडीए कार्यालय पहुंचे।

वाहन का टूटा शीशा
वाहन का टूटा शीशा

तहसीलदार जगदीश प्रसाद ने बताया कि ADA की भूणाबाय मेंसरकारी जमीन थी, जिस पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर मकान बना लिया। इसको तोड़ने के दस्ता मौके पर पहुंचा तो अचानक लोगों की भीड़ आ गई और पथराव शुरू कर दिया। इससे होमगार्ड बलवेन्द्रसिंह घायल हो गया। वहीं दो वाहनों में भी तोड़फोड़ हुई। घायल होमगार्ड को जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

अस्पताल पहुंचे एडीए कमिश्नर अक्षय गोदारा
अस्पताल पहुंचे एडीए कमिश्नर अक्षय गोदारा

सूचना मिलने पर एडीए के कमिश्नर अक्षय गोदारा भी अस्पताल पहुंचे और घायल होमगार्ड की कुशलक्षेम पूछकर अधिकारियों की मामले की जानकारी ली। वहीं मामला दर्ज कराने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

एडीए पहुंचे पुष्कर विधायक व अन्य
एडीए पहुंचे पुष्कर विधायक व अन्य

पुष्कर विधायक व ग्रामीण पहुंचे ADA

मामले के बाद पुष्कर विधायक सुरेशसिंह रावत भूणाबाय के ग्रामीणों के साथ ADA दफ्तर पहुंचे तथा ADA आयुक्त से मुलाकात कर प्राधिकरण को पीढ़ियों से बने वर्षों पुराने मकानों को तोड़ने की की जा रही कार्रवाई को बंद करने की चेतावनी दी। साथ ही प्राधिकरण को चेताया कि, यदि गरीब ग्रामीणों के साथ इस प्रकार का अत्याचार प्राधिकरण करता है तो इसके विरुद्ध होने वाले जनआंदोलन की समस्त जिम्मेदारी प्राधिकरण प्रशासन की होगी।

अजमेर ग्रामीण प्रधान प्रतिनिधि अर्जुन सिंह, उपप्रधान बद्री गूर्जर, अजमेर जिला देहात युवा मोर्चा अध्यक्ष अर्जुन नलिया, खोड़ा गणेश मंडल अध्यक्ष सुरजीत सिंह, कमल रावत, विक्रांत रावत सहित ग्रामीणों ने एडीए कार्यालय में विधायक रावत के साथ ज्ञापन दिया।

एडीए पहुंचे ग्रामीण
एडीए पहुंचे ग्रामीण
एडीए में मौजूद जाब्ता
एडीए में मौजूद जाब्ता
खबरें और भी हैं...