पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Beawar AKH Will Be Connected To Three Feeders Simultaneously; The Line Of Two Feeders Will Remain In Standby, There Will Be Relief In Case Of Trouble, The Lines Will Also Be Fine

सुचारू होगी बिजली आपूर्ति:एक साथ तीन फीडर से कनेक्ट रहेगा ब्यावर का अमृतकौर अस्पताल; दो फीडर की लाइन स्टेंडबाई में रहेगी

अजमेर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिलजी सुचारू करने की कवायद - Dainik Bhaskar
बिलजी सुचारू करने की कवायद

अजमेर जिले का ब्यावर स्थित राजकीय अमृतकौर अस्पताल (AKH) अब एक साथ तीन बिजली फीडर से कनेक्ट रहेगा। एक फीडर में फॉल्ट आने पर दो फीडर की लाइन स्टेंडबाई में रहेगी। ताकि परेशानी हो तो दूसरे फीडर से कनेक्ट किया जा सके और अगर दूसरे में भी परेशानी हो तो तीसरे से कनेक्ट कर सप्लाई को सुचारू रखा जा सके।

साथ ही बिजली लाइनों की स्थिति को लेकर अस्पताल प्रबंधन द्वारा ले आउट प्लान बनाया जाएगा। ताकि भविष्य में कहीं भी लाइनों का कोई काम हो तो केबल कटने या अन्य परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। हाल ही में हुई परेशानी को लेकर अमृतकौर चिकित्सालय में यह व्यवस्थाएं की जा रही है।

ब्यावर अमृतकौर चिकित्सालय।
ब्यावर अमृतकौर चिकित्सालय।

मालूम हो कि शनिवार को रात मौसम अचानक बदल गया और तेज बारिश के दौरान अचानक केबल में फॉल्ट आने के कारण एमसीएच विंग की पॉवर सप्लाई बंद हो गई। इस दौरान एक बार फिर डीजी सेट भी हांफ गया और उसका ऑटो स्टार्ट सिस्टम फेल हो गया। जब इसको मैन्यूअल स्टार्ट करने का प्रयास किया गया तो पैनल उड़ गया।

इस दौरान सूचना मिलने पर पहुंचे विद्युत निगम की मदद से लाइन शुरू की गई। करीब 3 घंटे तक एमसीएच विंग अंधेरे में रही तथा गर्भवती महिलाओं, प्रसूताओं, नवजात बच्चों को गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ा। एकेएच में विद्युत फॉल्ट का 10 दिनों में यह तीसरा मामला है।

(रिपोर्ट-मनीष शर्मा)

खबरें और भी हैं...