पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Beawar Hotspot ... 32 Infected And Dae's Wiped Out In A Single Day, 55 More Karana Positives Were Found In The District

मरीजों का ग्राफ बढ़ा:ब्यावर हाॅटस्पाॅट...एक ही दिन में 32 संक्रमित व दाे की माैत, जिले में 55 और काेराेना पाॅजिटिव मिले

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अजमेर शहर में 16, ब्यावर में 32, किशनगढ़ व नसीराबाद में 3-3 और केकड़ी में 1 मरीज मिला

अजमेर जिले में मंगलवार काे 55 नए काेराेना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इन संक्रमित मरीजों में सबसे अधिक ब्यावर निवासी हैं। अजमेर शहर के बाद पिछले एक सप्ताह से ब्यावर नया हाॅटस्पाॅट बनकर सामने अाया है। यहां साेमवार काे 32 पॉजिटिव मरीज मिलने के साथ ही 24 घंटे में तीन संक्रमितों की माैत हाे चुकी है।
काेराेना का अब तक का आंकड़ा देखें ताे ब्यावर में 16 पॉजिटिव मरीजों की माैत हाे चुकी है। दूसरी ओर, अजमेर जिले में साेमवार शाम तक काेराेना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 2,213 तक पहुंच गई, जबकि मृतकों का आंकड़ा 79 हाे गया है। देर शाम तक अजमेर शहर में 16, ब्यावर में 32, किशनगढ़, नसीराबाद में 3-3 और केकड़ी में एक काेराेना का मरीज सामने अाया। वहीं, मंगलवार काे अजमेर जिले में तीन काेराेना संक्रमितों की माैत हाे गई।
काेराेना का एपिक सेंटर बनने के बाद ब्यावर को लेकर चिकित्सा विभाग अलर्ट है। विभाग ने वहां मॉनिटरिंग शुरू करने के साथ ही आमजन से भी सहयोग मांगा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. केके साेनी ने बताया कि आमजन काे मास्क लगाने, सेनिटाइज्ड किए जाने सहित साेशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा जा रहा है। इस मामले काे लेकर जल्द ही व्यापारियों और सामाजिक संगठनों का सहयोग लेकर जन जागरुकता चलाई जाएगी।
देर रात एक और कोरोना पॉजिटिव की माैत
जेएलएन में उपचाररत ब्यावर निवासी एक और महिला की मंगलवार देर रात माैत हाे गई। 68 वर्षीय वृद्धा का बुधवार सुबह अंतिम संस्कार करवाया जाएगा। वृद्धा को डायबिटीज सहित कई दूसरी बीमारी भी थी।

यहां के हैं मृतक
नगर निगम ने मंगलवार काे अजमेर के ऋषिघाटी स्थित मोक्षधाम में चार शवाें का अंतिम संस्कार करवाया। ब्यावर आैर भजनगंज निवासी एक वृद्ध काेराेना पॉजिटिव वृद्ध की माैत साेमवार काे हुई थी। जिनका अंतिम संस्कार मंगलवार को करवाया गया।

  • ब्यावर निवासी 55 वर्षीय वृद्ध काे साेमवार शाम अजमेर के लिए रेफर किया था। जेएलएन अाेपीडी चिकित्सकों ने जांच के बाद वृद्ध काे मृत घोषित कर दिया। मंगलवार सुबह रिपोर्ट काेराेना पॉजिटिव अाई।
  • केकड़ी निवासी 72 वर्षीय वृद्ध।
  • ब्यावर निवासी 65 वर्षीय वृद्ध।
  • भजनगंज निवासी 50 वर्षीय पुरुष।

अधिकारी क्वारेंटाइन
पिछले चार माह से लगातार चिकित्सा विभाग के लिए काेराेना योद्धा बनकर कार्य कर रहे सीएमएचओ कार्यालय के अधिकारी काे मंगलवार सुबह क्वारेंटाइन कर दिया गया। सबसे अधिक कार्य की जिम्मेदारी इसी अधिकारी पर थी। क्वारेंटाइन किए जाने से साेमवार काे कार्य प्रभावित रहा। विभाग के कर्मचारी अब फाेन पर कार्य की योजना देख रहे हैं।

यहां मिले कोरोना पाॅजिटिव

  • ब्यावर के वीपीओ से युवक, राेड़ा जी का बाडिया से वृद्ध, कालाबड़ बाेरवा से युवक, दादीधाम गोवर्धन कॅालाेनी से पुरुष, नेहरू गेट से पुरुष, नंद गली 3 से युवक, चंपानगर से युवक, गढ़ी हाउसिंग बोर्ड से युवक, गायत्री नगर से वृद्ध, सांसी बस्ती से महिला, नंदनगर में एक ही परिवार से एक पुरुष, दाे वर्षीय बच्चा अाेर बच्ची, आदर्श नगर बैंक कॅालाेनी से युवक, शाहपुरा मोहल्ला से वृद्ध, अग्रसेन नगर देलवाड़ा राेड से बालिका, पारसी कॅालाेनी से एक किशोरी एक महिला, एक बच्चा, अंबेडकर कॅालाेनी से युवक, दाे महिला, एक किशाेरी, बीएम शर्मा नगर से वृद्धा, बाेहरा कॅालाेनी से युवक, सोमनाथ कॅालाेनी से युवक, दाे महिला, एक युवक, गोपालजी मोहल्ला से वृद्ध, गणेशपुरा निवासी युवक, राजकीय कॅालेज राेड निवासी वृद्धा संक्रमित मिली है।
  • अजमेर के पहाड़गंज से एक पुरुष, एक किशाेर, एक वृद्धा, वृद्ध, एक युवक, धोलाभाटा से युवक, एक वृद्धा, कीर्ति नगर से वृद्ध, लाेहागल से महिला, पुष्कर से वृद्धा, सतगुरु कॅालाेनी निवासी पुरुष, पलटन बाजार निवासी युवक, पहाड़गंज निवासी किशाेर, पलटन बाजार निवासी युवक, काला बाग निवासी युवक, सेंट्रल जेल निवासी युवक कोरोना संक्रमित मिला है।
  • नसीराबाद के फूलगंज मोहल्ला से एक वृद्धा, एक महिला, हाउसिंग बोर्ड से युवक पॉजिटिव आया है। {केकड़ी के पटेल मैदान निवासी महिला संक्रमित मिली है। {किशनगढ़ के मालियों की ढाणी बूबानी निवासी युवक, एसडीएम बंगला के पीछे निवासी युवक और एक युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें