पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

इंजीनियरिंग डे:इतिहास में भारत रत्न विश्वेश्वरैया का योगदान अतुलनीय

अजमेर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डिस्कॉम एमडी ने दी इंजीनियरिंग-डे की बधाई

अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक वीएस भाटी ने कहा कि इंजीनियरिंग के इतिहास में भारतरत्न सर एम विश्वेश्वरैया का योगदान अतुलनीय है। देश-दुनिया के इंजीनियर सदैव उनसे प्रेरणा लेते रहेंगे। भाटी ने मंगलवार काे इंजीनियरिंग डे के माैके पर डिस्कॉम के सभी अभियंताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इंजीनियर्स डिस्कॉम की शान हैं। हम इसी तरह आमजन को 24 घंटे निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए तैनात रहें। सेवा के क्षेत्र में इंजीनियर्स का कोई सानी नहीं है।

प्रबंध निदेशक वीएस भाटी ने कहा कि आमजन की जिंदगी रोशन करने के लिए हम सर्दी, गर्मी, बारिश में बिना रुके काम करते हैं। देश सेवा में डिस्कॉम का इंजीनियर भी अपनी पूरी भूमिका निभा रहा है। उन्होंने सभी अभियंताओं से अपील की कि इसी तरह आमजन की सेवा में जुटे रहें। भाटी ने कहा कि इंजीनियर्स डे प्रत्येक वर्ष 15 सितंबर को सर एम. विश्वेश्वरैया के जन्म दिवस पर मनाया जाता है। उनकी तकनीकी विशेषज्ञता, समय प्रबंधन कार्य के प्रति लगन आैर देश के लिए समर्पण की भावना अनुसरणीय है।

स्मार्ट सिटी में मनाया अभियंता दिवस
अजमेर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के घूघरा स्थित कार्यालय में डॉ. मोक्षगुंडम विश्वेश्वरय्या का जन्म दिन अभियंता दिवस के रूप में मनाया गया। अतिरिक्त मुख्य अभियंता अविनाश शर्मा ने कहा कि इंजीनियरिंग डिग्री करना कोई बड़ी बात नहीं है, जब तक तकनीकी ज्ञान का उपयोग समाजोपयोगी नहीं होता है। अतः अपने को हर समय नई-नई चीजें सीखते रहना चाहिए। उसका उपयोग विकास के लिए अग्रसर होकर करना चाहिए। स्मार्ट सिटी के अधिशाषी अभियंता अशोक रंगनानी ने कहा कि हमें विश्वेश्वरय्या के जीवन से ईमानदारी, कार्यनिष्ठा एवं तकनीकि कुशलता की क्षमता अपने अंदर बढाने की प्रेरणा लेनी चाहिए।

शर्मा ने विश्वेश्वरय्या के फोटो पर माला पहनाई एवं स्मार्ट सिटी के अधिशाषी अभियंता अशोक रंगनानी ने उनकी फोटो पर पुष्प अर्पित किए। इस कार्यक्रम के दौरान अजमेर स्मार्ट सिटी लिमिटेड एवं पीएमसी स्मार्ट सिटी के कर्मचारी व अधिकारी उपस्थित रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें