पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Blast From Short Circuit In AC, Chaos In Tafri; The Patient And Family Admitted In The Neuro Surgery Mail Ward Saved Their Lives By Escaping, A Big Accident Averted.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अजमेर JLN अस्पताल में आग:AC में शॉर्ट सर्किट से धमाका, अफरा-तफरी मची; न्यूरो सर्जरी मेल वार्ड में भर्ती मरीज और परिजन ने भाग कर बचाई जान

अजमेर11 दिन पहले
अजमेर JLN अस्पताल के वार्ड में लगी आग से जले बेड व अन्य सामान

संभाग के सबसे बड़े जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में गुरुवार सुबह न्यूरो सर्जरी मेल वार्ड में अचानक आग लग गई। इससे वहां धुआं फैल गया और अफरा-तफरी मच गई। बडे़ हादसे की आशंका के चलते मरीज व उनके परिजन ने वार्ड से भागकर अपनी जान बचाई।

हादसे के समय वहां भर्ती 8 मरीज व उनके परिजन थे। बाद में अस्पताल के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ, लेकिन आग से वायरिंग, वार्ड में रखी दवाएं व अन्य सामान जल गया। आग का कारण वार्ड में लगे AC में शॉर्ट सर्किट से धमाका होना और आग लगना बताया जा रहा है।

अजमेर JLN अस्पताल के वार्ड में लगी आग के बाद धुंआ फैल गया।
अजमेर JLN अस्पताल के वार्ड में लगी आग के बाद धुंआ फैल गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, न्यूरो सर्जरी वार्ड में 8 मरीज भर्ती थे और उनके परिजन भी वार्ड में थे। इस दौरान करीब सुबह 4 बजे AC में एक धमाका हुआ और धुआं फैल गया। वायरिंग जल कर पिघलने लगी। इस बीच वहां भर्ती मरीज व उनके परिजनों में अफरा-तफरी मच गई। परिजन अपने मरीजों को उठा उठाकर ले जाने लगे। बाद में इन मरीजों को दूसरे वार्ड में भर्ती कर लिया।

आग लगने के कारण धुआं ही धुआं भर गया और यहां रखे उपकरण, दवाईयां व अन्य सामान जल गया। बाद में अस्पताल कार्मिकों ने आग बुझाने का प्रयास किया। इस दौरान सूचना मिलने पर फायर दमकल भी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। वार्ड में धुआं भर जाने की वजह से आग बुझाने में भी परेशानी हुई। हालांकि आग से कोई जन हानि नहीं हुई।

आग सुबह 4 बजे लगी और जब 7 बजकर 35 मिनट पर JLN अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अनिल जैन से इस संबंध में बात की तो उनका कहना रहा कि वैसे AC के शॉर्ट सर्किट से आग लगी है, लेकिन फिर भी पता करके ही बता पाऊंगा।

अजमेर JLN अस्पताल के वार्ड में लगी आग से जला सामान।
अजमेर JLN अस्पताल के वार्ड में लगी आग से जला सामान।

न डॉक्टर आए न मदद मिली, खुद ही अपने आपको बचाया

वार्ड में भर्ती मरीज के परिजन कन्हैयालाल ने बताया कि 4 बजे आग लग गई लेकिन यहां मौजूद कर्मचारियों ने कोई मदद नहीं की। मरीज व परिजन ने खुद ही अपने आपको बचाया। आग लगने के बाद वे खुद ही भागे और जो नहीं चल सकते, उनके परिजन उनको उठाकर ले गए। घटना के तीन घंटे बाद तक अस्पताल के चिकित्सक व जिम्मेदार अधिकारी मौके पर नहीं आए।

(फोटो-मोहन ठाड़ा)

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें