पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बांदरसिंदरी एसएचओ ने बंद कराई एजेंट प्रथा:रात को स्वयं हथियारबंद पुलिसकर्मियों के साथ कर रही हैं क्षेत्र की नाकाबंदी

अजमेर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ॉ. थाना प्रभारी मंजू मुलेवा स्वयं नाकाबंदी कर हाइवे पर वाहनों की कर रही है जांच। - Dainik Bhaskar
ॉ. थाना प्रभारी मंजू मुलेवा स्वयं नाकाबंदी कर हाइवे पर वाहनों की कर रही है जांच।

थाना पुलिस के सिपाहियों के साथ रात में प्राइवेट व्यक्तियों द्वारा वाहन चालकों से रुकवाकर पूछताछ करने के विवाद के बाद आखिर एजेंट प्रथा समाप्त हो गई। बांदरसिंदरी एसएचओ मंजू मुलेवा रोजाना खुद रात में गश्त और हथियारबंद पुलिसकर्मियों के साथ नाकाबंदी कर निगरानी रख रही है।

मुलेवा ने थाने स्टाफ को इस तरह की लापरवाही या शिकायत आने पर सख्त कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी हैं। मालूम हो कि भास्कर ने 27 मार्च को बांदरसिंदरी पुलिस के सिपाही द्वारा प्राइवेट वाहन में प्राइवेट व्यक्तियों की मदद लेकर ट्रक चालकों को रुकवाकर पूछताछ करने का स्टिंग किया था।

भास्कर ने स्टिंग करते हुए रात में सिपाही के साथ दो प्राइवेट व्यक्तियों को वाहन चालक से पूछताछ करने हुए कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया था। दोनों प्राइवेट व्यक्ति खुद को पुलिसकर्मी बता रहे थे। बाद में दोनाें अपना वाहन लेकर रफू चक्कर हो गए। बाद में थाना प्रभारी मंजू मुलेवा ने पहुंचकर घटना की पूरी जानकारी ली। भास्कर की खबर के बाद एसएचओ ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। थाना प्रभारी मुलेवा 27 मार्च से ही प्रतिदिन रात्री गश्त, नाकाबंदी संभाल रही है। देर रात तक नाकाबंदी के दौरान कोविड नियमों की अनुपालना करने, बिना सीट बेल्ट वाहन चलाने, बिना लाइसेंस, मुंह पर मास्क नहीं लगाने सहित अन्य नियमों की अनुपालना करने पर चालान बनाने की कार्रवाई को अंजाम दे रही हैं। सोमवार देर रात को पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान वाहनों की तलाशी ली और कोविड नियमों के लिए समझाया।

मुलेवा ने बताया कि थाना की प्राइवेट वाहन और प्राइवेट लोगों की मदद नहीं लेने के लिए हिदायत दे दी गई है। दिन रात पुलिस का जाप्ता ही कार्रवाई करेगा। पुलिसकर्मियों को स्पष्ट हिदायत दे दी गई है कि अगर इस तरह की कोई शिकायत या लापरवाही सामने आने पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। हालांकि रात्रि गश्त के दौरान एसएचओ खुद जाप्ते को साथ लेकर निगरानी कर रही हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें