पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना संक्रमण:राजस्व मंडल : अब सदस्य भी संक्रमित आज स्थगित रहेगा न्यायिक कार्य

अजमेर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्व मामलों की प्रदेश की सबसे बड़ी अदालत राजस्व मंडल में कोरोना संक्रमण का कहर थम नहीं रहा है। अब तक मंडल में करीब 45 संक्रमित मिल चुके हैं। स्टाफ के बाद अब मंडल में मुकदमों की सुनवाई करने वाले सदस्य भी चपेट में आने लगे हैं। बुधवार को मंडल के सदस्य के संक्रमित होने की जानकारी मिली है। सूत्रों के अनुसार राजस्व मंडल के जो सदस्य संक्रमित पाए गए हैं, उन्होंने हाल ही बेंच में मुकदमों की सुनवाई थी और उनके स्टाफ सहित वकील भी संपर्क में रहे हैं।

राजस्व मंडल के अतिरिक्त निबंधक आशुतोष गुप्ता ने आदेश जारी कर 17 सितंबर को मंडल में संपूर्ण न्यायिक कार्य स्थगित रखा गया है। गुप्ता ने राजस्व को सूचना दी है कि मंडल के सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, इसलिए कोई भी वकील और मुंशी 17 सितंबर को राजस्व मंडल नहीं आएं। गुरुवार को मंडल में सेनिटाइजेशन करवाया जाएगा और 18 से न्यायिक कार्य यथावत चलेगा।

इधर राजस्व मंडल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार ने मंडल प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि जिस तरह हाईकोर्ट सहित प्रदेश की सभी अधीनस्थ अदालतों में केवल आवश्यक प्रकृति के मुकदमों की ही सुनवाई हो रही है तो मंडल सहित राजस्व अदालतों में भी केवल अर्जेंट प्रकरण की ही सुनवाई होनी चाहिए। गौरतलब है कि राजस्व मंडल में अधिकारी और कार्मिकों सहित अब सदस्य भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। मंडल में कोरोना संक्रमण के चलते सुनवाई लगातार बाधित रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें