एजुकेशन / एमडीएस यूनिवर्सिटी के कॉमर्स विभाग में नियुक्त एकमात्र प्राेफेसर बीपी सारस्वत मंगलवार काे सेवानिवृत्त

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

अजमेर. एमडीएस यूनिवर्सिटी के कॉमर्स विभाग में नियुक्त एकमात्र प्राेफेसर बीपी सारस्वत मंगलवार काे सेवानिवृत्त हाे गए। उनके रिटायर हाेने के साथ ही इस विभाग में अब काेई नियमित शिक्षक नहीं रह गया है। नई नियुक्ति हाेने तक यह विभाग बगैर नियमित शिक्षक के ही संचालित हाेगा। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने प्राेफेसर सारस्वत काे विधिवत समाराेह करके विदाई दी। प्राेफेसर सारस्वत के साथ ही मंत्रालयिक कर्मचारी महेश चंद्र शर्मा और रतन सिंह पंवार भी सेवानिवृत्त हाे गए हैं। 

यूनिवर्सिटी के महाराणा प्रताप सभागार में साेशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए समाराेह का अायाेजन किया गया। समारोह की अध्यक्ष कुलपति प्रोफेसर आरपी सिंह ने की। उन्हाेंने इस माैके पर कहा कि शिक्षकों की घटती संख्या चिंता का विषय है। प्रोफेसर सारस्वत का यूनिवर्सिटी के सभी संवर्ग के कार्मिकों के साथ एमडीएसयू कार्यप्रणाली के अनुरूप मधुर संबंध रहे। सेवानिवृत्त कर्मचारी रतन सिंह और महेश शर्मा की कार्य के प्रति निष्ठा को देखते हुए कुलपति ने उन्हें  नियमानुसार निरंतर कार्य करने का माैका दिया है।

इस माैके पर प्रोफेसर सारस्वत ने कहा कि मैं इस यूनिवर्सिटी का हमेशा ऋणी रहूंगा।  प्रदेश में मेरी जाे भी पहचान बनी है वह इसी यूनिवर्सिटी की वजह से बनी है। इस माैके पर प्रोफेसर लक्ष्मी ठाकुर, प्रोफेसर प्रवीण माथुर, प्रोफेसर आशीष भटनागर, प्रोफेसर भारती जैन, प्रोफेसर रितु माथुर, प्रोफेसर सुभाष चंद्र, प्रोफेसर अरविंद पारीक, डॉक्टर दीपिका उपाध्याय, डॉक्टर आशीष पारीक, डॉ. सूरज राव सहित कई लाेग माैजूद रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना