• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Broken Pipeline Near Adarsh Nagar, Only Water On The Road; Water Supply Will Be Affected, Repairs Will Start The Exercise

अजमेर में प्रभावित होगी जलापूर्ति:आदर्श नगर के निकट टूटी पाइप लाइन, सड़क पर पानी ही पानी, 20 फीट चौड़ा हुआ गढ्‌ढा; मरम्मत को लेकर कवायद शुरू

अजमेर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फूटी पाइप लाइन। - Dainik Bhaskar
फूटी पाइप लाइन।
  • पुलिस व जल संसाधन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे

अजमेर में पानी की सप्लाई दो-तीन दिन प्रभावित हो सकती है। गुरुवार सुबह सात बजे आदर्श नगर के निकट पाइप लाइन फूट गई। ऐसे में सड़क पर पानी-पानी हो गया। इस पाइप लाइन के जरिए ही नसीराबाद से अजमेर को पानी की आपूर्ति होती है। सूचना मिलने पर जल संसाधन विभाग के अधिकारी व आदर्श नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। जल संसाधन विभाग ने नसीराबाद से पानी की आपूर्ति बंद करा दी और लाइन की मरम्मत को लेकर भी कवायद शुरू कर दी है।

फूटी पाइप लाइन से व्यर्थ बहता पानी व मौजूद पुलिस।
फूटी पाइप लाइन से व्यर्थ बहता पानी व मौजूद पुलिस।

बीसलपुर से अजमेर को पानी की आपूर्ति पाइप लाइन की जरिए होती है। बीसलपुर से पानी केकड़ी होते हुए नसीराबाद पहुंचाया जाता है। नसीराबाद से पम्पिंग कर अजमेर, ब्यावर, किशनगढ़ को अलग अलग लाइन के जरिए सप्लााई होता है। नसीराबाद से अजमेर के लिए पाइप लाइन है और यह पाइप लाइन गुरुवार सुबह सात बजे आदर्श नगर के निकट फूट गई। इससे पानी का फव्वारा फूट पड़ा। सड़क पर पानी ही पानी हो गया।

ऐसे सड़क पर बीस फीट चौड़ा हुआ गड्डा।
ऐसे सड़क पर बीस फीट चौड़ा हुआ गड्डा।

यातायात हुआ बाधित

सड़क पर पानी ही पानी होने से यातायात भी बाधित हो गया। सूचना मिलने पर जल संसाधन विभाग के अधिशाषी अभियंता गोपाल शर्मा व स्टाफ मौके पर पहुंचा और यातायात सुचारू व डायवर्ट करने के लिए पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और इस दौरान करीब एक घंटे तक यातायात प्रभावित रहा।

सड़क टूटने से ऐसे बाधित रहा यातायात।
सड़क टूटने से ऐसे बाधित रहा यातायात।

बंद कराई पानी की पम्पिंग

जल संसाधन विभाग के अधीक्षक अभियंता राजीव कुमार सुगोत्रा ने बताया कि पाइप लाइन फूट जाने की सूचना मिलने के बाद नसीराबाद से पानी की पम्पिंग बंद करा दी गई। इस दौरान पाइप लाइन में मौजूद पानी सड़क पर बहा। लीकेज कितना है और इसकी मरम्मत के लिए कवायद शुरू कर दी गई है। रात तक इसे दुरस्त करा दिया जाएगा।

प्रभावित होगी जलापूर्ति

पाइप लाइन फूटने व टंकियों तक पानी नहीं पहुंचने के लिए आगामी देा से तीन शहर की जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। आज होने वाली सप्लाई बाधत होने के आसार नहीं है लेकिन अगले दो दिन होने वाली जलापूर्ति बाधित होगी। इस कारण कितने दिन जलापूर्ति बाधित होगी, इसका आंकलन भी पाइप लाइन के लीकेज व मरम्मत पर निर्भर करेगा।

बीसलपुर से पाइप लाइन : एक नजर...

खबरें और भी हैं...