पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Broker Arrested For Taking Bribe Of 10 Thousand Rupees; ACB Was Also Searched For The Head Constable Of Ramganj Police Station Doing ASI Training In Jodhpur, Bribe Was Taken In Lieu Of Relief In Theft Case

जयपुर ACB की अजमेर में कार्रवाई:10 हजार रुपए की रिश्वत लेते दलाल गिरफ्तार, जेल भेजा; ASI की ट्रेनिंग कर रहे हेड कॉन्स्टेबल की भी ACB को तलाश, चोरी के मुकदमे में ली थी रिश्वत

अजमेर2 महीने पहले
बीच में आरोपी अमित

चोरी के एक मुकदमे में राहत देने की ऐवज में दस हजार रुपए की रिश्वत लेते एक दलाल को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर की टीम ने देर रात अजमेर में रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने यह रिश्वत अजमेर के रामगंज थाने के हेड कॉन्स्टेबल के नाम पर ली थी, जो वर्तमान में जोधपुर में सहायक उपनिरीक्षक की ट्रेनिंग कर रहा है। मामले में ACB को हेड कॉन्स्टेबल की भी तलाश है।

हेड कॉन्स्टेबल सुनील कुमार (फाइल फोटो)
हेड कॉन्स्टेबल सुनील कुमार (फाइल फोटो)

ACB के निरीक्षक मूलचन्द मीणा ने बताया कि शिकायतकर्ता ने रिपोर्ट देकर बताया कि उसके खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज है और इसकी जांच रामगंज थाने के हेड कॉन्स्टेबल सुनील कुमार कर रहे हैं। इन्होंने राजीनामा कराने व मुकदमें में राहत देने के नाम पर दस हजार रुपए की राशि मांगी। इस पर ACB ने शिकायत का सत्यापन किया और हेड कॉन्स्टेबल के दलाल भूडोल निवासी अमित हरिजन को शिकायतकर्ता से दस हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। मीणा ने बताया कि मामले में सुनील मुख्य आरोपी है और उसकी तलाश की जा रही है। यह कार्रवाई अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वन्दना भाटी के नेतृत्व में की गई। बाद में अमित को जेल भेज दिया।

अभी नहीं है रामगंज थाने में तैनात और न ही जांच अधिकारी

पुलिस के अनुसार, आरोपी कॉन्स्टेबल सुनील कुमार गत 23 जून को ही रामगंज थाने से पुलिस लाइन के लिए रवाना कर दिया था। इसके बाद सुनील एएसआई की ट्रेनिंग के लिए जोधपुर चला गया। वर्तमान में इस चोरी के मामले की जांच अन्य कांस्टेबल को सौंप दी गई और अन्य काॅन्स्टेबल की ओर से यह जांच की जा रही है। इसके बावजूद आरोपी ने अपने दलाल के जरिए परिवादिया से रिश्वत मांग ली और दलाल ट्रेप हो गया।

खबरें और भी हैं...