पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:दलाल रणजीत काे भेजा जेल

अजमेर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एसीबी ने घूसखाेरी के मामले में एमडीएस यूनिवर्सिटी के निलंबित वीसी प्राे. आरपी सिंह के निजी ड्राइवर व बाॅडीगार्ड रणजीत की रिमांड अवधि पूरी हाेने पर मंगलवार काे विशेष अदालत में पेश किया। एसीबी की ओर से आराेपी की रिमांड अवधि बढ़ाने की अपील नहीं की गई थी, अदालत ने आराेपी काे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजने के आदेश दिए। मामले में एसीबी अब यूनिवर्सिटी की 45 अन्य पत्रावलियाें की जांच कर रही है।

जांच अधिकारी एडिशनल एसपी हिमांशु के अनुसार मामले में सर्विलांस रिकार्डिंग के आधार पर नामजद किए गए छह अन्य आराेपियाें के बारे में साक्ष्य और सबूत जुटाए जा रहे हैं। अब तक की जांच में यह साफ हाे चुका है कि वीसी के लिए घूस की राशि की साैदेबाजी और वसूली आराेपी रणजीत करता था।

रणजीत के पास मिली डायरियाें में अजमेर, टाेंक, भीलवाड़ा और नागाैर के चालीस से ज्यादा निजी काॅलेजाें की लिस्ट और घूस की राशि का हिसाब भी मिला है। कालेजाें में परीक्षा केन्द्र बनाने, सम्बद्धता और सीटें बढ़वाने के नाम पर प्रत्येक कालेज से करीब दाे से ढाई लाख रुपए की वसूली की जा रही थी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें