खनन माफिया का पुलिस पर पथराव का मामला:अब तक 11 को गिरफ्तार कर जेल भेजा, बाकी फरार आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने ऐसे जोडे़ हाथ। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने ऐसे जोडे़ हाथ।

बूबानी में पकडे़ गए अवैध खनन और पुलिस पर पथराव कर धक्का मुक्की करने के मामले में फरार आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है। इस मामले में एक मामला पुलिस कांस्टेबल ने दर्ज कराया और दूसरा मामला खनिज विभाग के फोरमेन ने दर्ज कराया था। पुलिस इस मामले में अब तक 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है और न्यायालय में पेश करने पर उनको जेल भेज दिया गया। वहीं इस मामले में फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

गौरतलब है कि एक मामला मांगलियावास थाने के कांस्टेबल सतीष कुमार ने दर्ज कराया। जिसमें जब्त शुदा जेसीबी को छुड़ाने के लिए रास्ता रोकने, उसके व रामनिवास के साथ हाथापाई व मारपीट करने, राजकार्य में बाधा डालने व पथराव करने का आरोप है। दूसरा मामला खनिज विभाग के फोरमेन शिवोन ब्रिटो ने दर्ज कराया। मौके से अवैध खनन के दौरान 11 ट्रैक्टर, 1 डंपर व 2 जेसीबी जब्त की। मौके से कुछ आरोपियों को भी पकड़ा।

पुलिस पर ऐसे कर रहे थे पथराव ग्रामीण।
पुलिस पर ऐसे कर रहे थे पथराव ग्रामीण।

कांस्टेबल की ओर से दी गई रिपोर्ट में बताया कि ग्राम बूबानी से खोड़ा गणेश जाने वाले रास्ते पर खनिज विभाग के अधिकारियों व सहायक पुलिस अधीक्षक के अवैध खनन की कार्यवाही करने के दौरान मौके पर उपस्थित रहा। इसके बाद जब्त शुदा जेसीबी को थाने ले जाने के निर्देश मिलने पर वह कांस्टेबल रामनिवास के साथ थाना गेगल के लिए रवाना हुए।

जेसीबी चालक कल्लू खान जेसीबी चलाता हुआ खोड़ा गणेश मंदिर से आगे पहुंचे कि पीछे से एक मोटर साईकिल वाला आया, जिसने जेसीबी रोकने का ईशारा किया तो हमने जेसीबी चालक को पुछा यह कौन है, तब उसने बताया कि यह जेसीबी मालिक लोकेश प्रजापत है, तो हमने कहा कि चलने दे, रोकना नहीं है। फिर आगे चलकर जेसीबी मालिक ने जेसीबी को ग्राम बूबानी की तरफ घुमाने का ईशारा किया। जिस पर चालक ने जेसीबी बूबानी गांव की तरफ मोड़ ली।

थोड़ा आगे चलकर गेगल तिराया बूबानी से निकल रहे थे कि तिराए पर करीब 50-60 व्यक्ति आ गए व जेसीबी रूकवा ली। जब्त जेसीबी को थाने ले जाने पर वो हल्ला करने लग गये तथा जेसीबी चालक भी उनकी तरफ हो गया। जेसीबी मालिक व अन्य लोग दोनों पुलिसकर्मी को नीचे खिचने लगे तो जेसीबी चालक कल्लू खान ने पीछे से धक्का मारकर हमे जेसीबी से निचे गिरा दिया। उसके बाद वो लोग हमारे साथ धक्का मुक्की करने लगे। इस दौरान अन्य जाब्ता आ गया और उनको देखकर वो लोग जेसीबी लेकर भाग गए।

हमने जेसीबी का पीछा करने का प्रयास किया, तो वो सभी लोग पत्थर फैकने लग गये। गेगल थाने वालो ने उन्हें पहचान लिया, जिनमें जेसीबी मालिक लोकेश प्रजापत, महेद्र पुत्र अमर सिंह, बीरू पुत्र बुधासिंह रावत, धनसिंह पुत्र भैरूसिंह, गंगाराम रावत पुत्र नाहरसिंह, श्रवणसिंह पुत्र नानूसिंह रावत, केसरसिंह पुत्र नाहरसिंह रावत, अशोक पुत्र नाहरसिंह रावत, शैतानसिंह पुत्र नाहरसिंह रावत, हरि प्रजापत पुत्र मोहनसिंह, कुलदीप पुत्र भैरू, सेठासिंह पुत्र प्रधान रावत, कपील पुत्र शंकरलाल कुमावत, जेसीबी चालक कल्लू खान व अन्य लोग थे। उसके बाद ओर भी पुलिस जाब्ता आ गया। इन लोगों ने एक राय होकर जब्त शुदा जेसीबी को छुड़ाने के लिए रास्ता रोका, उसके व रामनिवास के साथ हाथापाई व मारपीट की, राजकार्य में बाधा डाली।

पढे़ं यह खबर भी...

खनन माफियाओं के सामने पुलिस ने जोड़े हाथ, VIDEO:अवैध खनन कर रहे माफिया को पकड़ने गई थी पुलिस और खनन विभाग की टीम, ग्रामीणों ने घेरा डालकर बरसाए पत्थर, जेसीबी छुड़ा ले गए

अवैध खनन के दौरान मौके पर मौजूद पुलिस।
अवैध खनन के दौरान मौके पर मौजूद पुलिस।
खबरें और भी हैं...