सूने मकान से जेवर-नकदी चाेरी:इलेक्ट्राॅनिक्स आइटम की दुकान का शटर ताेड़कर माल पार

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कचहरी रोड स्थित सांई कृपा लाइट उपकरण की दुकान में चोरी के बाद जांच करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
कचहरी रोड स्थित सांई कृपा लाइट उपकरण की दुकान में चोरी के बाद जांच करती पुलिस।

कचहरी रोड स्थित सांई कृपा लाइट उपकरण की दुकान में शुक्रवार रात चाेराें ने लाेहे की छड़ से शटर उंचा कर करीब 40 हजार रुपए का इलेक्ट्रिक सामान पार कर दिया, जबकि क्रिश्चियन गंज इलाके में सूने मकान से शातिर चाेराें ने जेवर-नकदी पार किए।

दुकानदार थांवर दास वाधवानी की शिकायत पर पुलिस ने शनिवार काे माैका मुआयना किया और आसपास के सीसी टीवी कैमरे की फुटेज में संदिग्ध लाेगाें की पहचान की है। इसी इलाके में एक अन्य दुकान से लाेहे के पाईप चाेरी करते दाे महिलाएं सीसी टीवी कैमरे में कैद हुई है।

दुकानदाराें की सूचना पर पुलिस जांच कर रही है। तीन दिन पहले भी शातिर चाेराें ने दीपक इलेक्ट्राेनिक्स की दुकान में चाेरी की थी। लगातार वारदात के कारण आक्रोशित दुकानदारों का कहना है कि पुलिस की रात्रि में गश्त नहीं हाेने के कारण वारदातें बढ़ रही हैं।

रसद विभाग के पूर्व अधिकारी के मकान से माल पार क्रिश्चियन गंज साकेत नगर में चाेराें ने सूने मकान के ताले ताेड़ कर करीब पांच लाख रुपए कीमत के साेने-चांदी के जेवरात और अन्य सामान पार कर दिया। मकान पूर्व रसद अधिकारी मंगलाराम का है।

साकेत कॉलोनी निवासी मंगलाराम ने शिकायत दी है कि चोरों ने उसके मकान का ताला 5 अगस्त 2021 की रात को तोड़ दिया और मकान में रखें सोने चांदी के आभूषण और नगदी चोरी करके फरार हो गए। मंगलाराम परिवार सहित गुढ़गांव गए हुए थे।

वहां से उन्हाेंने फाेन पर अपने पड़ाैसी काे कहा कि मकान की देखरेख करते रहना। पड़ाैसी ने देखा कि मकान के ताले टूटे हुए हैं और भीतर कमराें में लाइटें जल रही है। पड़ाैसी ने मंगलाराम काे इस बारे में अवगत कराया, तब वे अजमेर पहुंचे।

खबरें और भी हैं...