SI भर्ती एग्जाम-2021:आंसर-की पर ऑनलाइन आपत्ति की आज लास्ट डेट; RPSC ने तय की थी प्रत्येक आपत्ति के लिए 100 रुपए फीस

अजमेरएक महीने पहले

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से उप निरीक्षक/प्लाटून कमाण्डर (गृह विभाग) परीक्षा, 2021 के सभी 6 प्रश्न-पत्रों की जारी की गई मॉडल आंसर-की पर यदि किसी भी अभ्यर्थी को कोई आपत्ति हो तो अपनी आपत्ति आज से ऑनलाइन दर्ज करवा सकता है। निर्धारित शुल्क के साथ आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि 14 अक्टूबर को रात्रि 12 बजे तक है।

सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि आयोग की ओर से 13 से 15 सितम्बर तक इस परीक्षा का आयोजन किया गया था। आपत्तियां आयोग की वेबसाईट पर उपलब्ध मॉडल प्रश्न-पत्र के क्रमानुसार ही प्रविष्ट करें। इस परीक्षा के सभी मॉडल प्रश्न-पत्र आयोग की वेबसाईट पर उपलब्ध हैं। अभ्यर्थी जिस दिनांक को परीक्षा में सम्मिलित हुआ है, उसी दिनांक के मास्टर सेट का चयन कर ऑनलाइन आपत्ति दर्ज कराए।

आपत्ति प्रामाणिक (Standard, Authentic) पुस्तकों के प्रमाण सहित ऑनलाइन ही प्रविष्ट करें। वांछित प्रमाण संलग्न नहीं होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों के अतिरिक्त यदि कोई अन्य व्यक्ति आपत्ति दर्ज करवाते हैं तो उन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। आयोग द्वारा प्रत्येक प्रश्न हेतु आपत्ति शुल्क 100 रुपए (सेवा शुल्क अतिरिक्त) निर्धारित किया गया है।

अभ्यर्थी द्वारा एसएसओ आइडी पर लॉगिन कर रिक्र्यूटमेंट पोर्टल पर उक्त परीक्षा के लिए उपलब्ध लिंक (Question Objection) के माध्यम से प्रश्नों पर आपत्तियां दर्ज की जा सकती हैं। आपत्ति शुल्क का भुगतान ई-मित्र कियोस्क के माध्यम से अथवा पोर्टल पर उपलब्ध पेमेंट गेटवे से भी किया जा सकता है। आयोग द्वारा शुल्क वापस लौटाने का प्रावधान नहीं है। शुल्क के अभाव में आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।

आपत्तियां केवल ऑनलाइन ही प्रस्तुत करनी होगी। ऑनलाइन आपत्तियों का लिंक 12 अक्टूबर से 14 अक्टूबर को रात्रि 12 बजे तक ही उपलब्ध रहेगा। इसके पश्चात् लिंक निष्क्रिय हो जाएगा। अन्य किसी माध्यम से भेजी गई आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएंगी। आपत्तियाँ केवल एक बार ही ली जाएंगी। ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करने में किसी प्रकार की तकनीकी कठिनाई होने पर अभ्यर्थी recruitmenthelpdesk@rajasthan.gov.in पर ई-मेल से अथवा फोन नम्बर 9352323625 व 7340557555 पर संपर्क कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...