पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा 2004:अभ्यर्थियों ने आमरण अनशन की दी चेतावनी

अजमेर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2004 के आरक्षण को लेकर गलत जवाब दिए जाने से खफा अभ्यर्थियों ने अब आमरण अनशन की चेतावनी दी है। इस परीक्षा के विज्ञापन में होरिजेंटल आरक्षण प्रकाशित किया गया था जबकि आयोग ने संपर्क पोर्टल पर दिए एक जवाब में परीक्षा में वर्टिकल आरक्षण की बात की है।

तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2004 संघर्ष समिति के उपाध्यक्ष लाल चंद शर्मा ने बताया कि इस भर्ती में आरक्षण नियमों की अवहेलना की शिकायत सम्पर्क पोर्टल पर की गई। आयोग ने स्वीकार किया कि भर्ती में महिलाओं को वर्टिकल आरक्षण राज्य सरकार के 31 मई 2000 के पत्र के अनुसार दिया गया था। जबकि राज्य सरकार के 31 मई 1999 से समय- समय पर जारी सभी वर्तमान 13 जनवरी 2016 तक के आदेश व 6 जून 2004 को आयोग के भर्ती विज्ञापन में भी महिलाओं को हॉरिजोंटल 20 प्रतिशत कैटेगरी वाइज आरक्षण देने के लिए लिखा गया है। पूर्व में आयोग के इन गलत निस्तारण की शिकायत जब मुख्यमंत्री कार्यालय को गई तो मामला पुलिस में दर्ज हुआ।

इसकी जांच में मामला आयोग से जुड़ा हुआ मानकर जांच पुलिस महानिदेशक को भेज दी गई। जिनके द्वारा मामला आयोग सचिव को भेज दिया गया। ऐसे में अब जब खुद पूर्व पुलिस महानिदेशक अब आयोग के चेयरमैन हैं, ऐसे में अभ्यर्थियों को न्याय की आस जगी है। शर्मा ने कहा कि आयोग सचिव द्वारा इस मामले की निष्पक्ष जांच कराई जा कर पीडितों को राहत प्रदान की जाए, अन्यथा शीघ्र आयोग कार्यालय के आगे आमरण अनशन किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें