पाकिस्तान भेज रहे थे खुफिया सूचनाएं:जयपुर IB की टीम ने अजमेर से दो संदिग्ध पकड़े, बॉर्डर से सटे गांवों के इनपुट भेजे थे

अजमेर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान से पाकिस्तान तक खुफिया सूचना पहुंचाने वाले दो संदिग्धों को इंटेलिजेंस ब्यूरो(आईबी) की टीम ने पकड़ा है। दोनों संदिग्धों को अजमेर के किशनगढ़ से पकड़कर टीम जयपुर लाई है। बताया जा रहा है कि इसमें एक युवक मोबाइल शॉप संचालक और एक हॉस्पिटल की पार्किंग में काम करने वाला है।

जानकारी के अनुसार इन दोनों युवकों की ओर से पाकिस्तान के सीमावर्ती जिलों से सटे गांवों की जानकारी पाक पहुंचाने का इनपुट मिला था। इसके बाद से आईबी इनके बारे में जानकारी जुटा रही थी। इनपुट मिलने के बाद टीम बुधवार रात किशनगढ़ पहुंची। यहां से दो लोगों को पकड़कर जयपुर लाया गया है। अभी इन दोनों से पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि खुफिया सूचना बॉर्डर पार पहुंचाई जा रही थी। बताया जा रहा है कि इनसे मिले दस्तावेजों की जांच की जा रही है।

जयपुर में दोनों से पूछताछ
आईबी की ओर से अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि दोनों ने कौनसी इंफॉर्मेशन अभी तक शेयर की है। यह बताया जा रहा है कि यह लंबे समय से बॉर्डर पार देश से जुड़ी जानकारी भेज रहे थे। इस सम्बन्ध में बात करने पर इंटेलिजेंस DG उमेश मिश्रा ने बताया कि किशनगढ़ से दो संदिग्धों को पकड़ा है। टीम ने पूछताछ शुरू कर दी है। इससे पहले भी राजस्थान से जासूसी के आरोप में कई लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।