• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Cases Of Encroachment, Possession Of Road Drain And Gaucher Land In Public Hearing, Report Sought From Officials, Instructions For Action

जिला परिषद:जनसुनवाई में छाए अतिक्रमण, सड़क नाली व गाेचर भूमि पर कब्जे के मामले, अधिकारियाें से मांगी रिपाेर्ट, कार्रवाई के दिए निर्देश

अजमेर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला परिषद के सभागार में बुधवार काे जिला प्रमुख सुशील कंवर पलाड़ा की अध्यक्षता में आयाेजित की गई जनसुनवाई कार्यक्रम में अतिक्रमण, सड़क नाली व गाेचर भूमि पर कब्जे का मामला छाया रहा। जिला प्रमुख ने शिकायताें का तुरंत निस्तारण करने के निर्देश दिए। अधिकारियाें से माैका रिपाेर्ट मांगने के साथ ही अवैध कार्य के मामलाें में तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए। जनसुनवाई कार्यक्रम में ग्रामीण अंचल की महिलाएं शिकायत लेकर पहुंची। समस्याओं का प्राथमिकता से निराकरण के आदेश दिए गए।

जिला प्रमुख ने सड़कों व नालियों का निर्माण महानरेगा, पंचायत समिति व जिला परिषद मद से करवाने के निर्देश दिए। इस कार्य के लिए अधिशासी अभियंता हरीश वरनजानी, अधिषाषी अभियंता, निर्माण कबीर अख्तर काे आदेश देने के साथ ही रिपाेर्ट देने के निर्देश दिए। पुष्कर के कड़ैल स्थित गुढ़ा गांव के गुलाब सिंह ने कहा कि उसके घर के सामने अन्ने सिंह पुत्र देवी सिंह ने अतिक्रमण कर रखा है।

पुष्कर एसडीएम काे कई बार शिकायत दी लेकिन कार्रवाई नहीं हाेने से अतिक्रमणकारी के हाैसले बुलंद हाे रखे हैं। जिला प्रमुख ने विकास अधिकारी, अजमेर ग्रामीण को कार्रवाई कर रिपाेर्ट देने के लिए कहा। काकलवाड़ा के ग्रामीणाें ने शिकायत दी कि गांव के कुछ प्रभावशाली लोगों ने ग्राम की गोचर भूमि, तालाब की जमीन व सार्वजनिक सिवायचक भूमि पर कब्जा कर लिया है। पलाड़ा ने इस मामले में जिला कलेक्टर काे पत्र प्रेषित िकया है। भिनाय के निमेड़ा, ग्राम पंचायत कनेईकलां में स्थित पशु चारागाह भूमि खाता संख्या 399 रकबा लगभग 900-950 बीघा है। यहां पर भी कुछ लाेगाें ने कब्जा कर रखा है।

ग्राम हियालिया की पूजा कुम्हार ने बताया कि ग्राम पंचायत एकलसिंहा में आंगनबाड़ी में सहायिका के पद पर चयन हुआ था, लेकिन आज तक नियुक्ति तक नहीं दी गई। पलाड़ा ने सीओ काे इस मामले की जांच कर रिपाेर्ट देने के लिए कहा। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी, प्रारम्भिक अंजना शुभम, डॉ. मोहित देवल, अतिरिक्त निदेशक (कृषि) आरती यादव, अधिशासी अभियंता कबीर अख्तर, हरीश वरनजानी, मंजु शिवनानी सहित कई अधिकारी व कर्मचारी माैजूद थे।

खबरें और भी हैं...