पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Cheap Adulteration In Expensive Liquor; Shop Seas Including Liquor Worth Nearly Two Million, One Arrested, One Absconding

शराब में पानी की मिलावट:महंगे ब्रांडेड की बोतलों में सस्ती शराब और पानी मिलाते, मैन्यूफेक्चर कर बाजार में बेचते थे; 15 लाख की शराब जब्त, दुकान सील

अजमेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मिलावट के संदेह में पकड़ी गई शराब।
  • आबकारी टीम ने की कार्रवाई, जांच के लिए नमूने लिए
  • एक व्यक्ति गिरफ्तार किया, एक अन्य फरार

महंगी शराब में सस्ती शराब व पानी की मिलावट कर पैकिंग करने का मामला सामने आया है। अजमेर में आबकारी विभाग ने एक शराब की दुकान पर छापा मारा। अवैध रूप से भरे हुए शराब के पव्वे, ढक्कन और खाली बारदाना बरामद किया। दल ने मौके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जबकि एक अन्य फरार हो गया।

दल ने दुकान में रखी करीब 15 लाख की शराब जब्त की। दुकान सीज कर मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही जब्त किए गए पव्वों से शराब के आठ नमूने लेकर प्रयोगशाला व कंपनी की प्रयोगशाला में भिजवाए हैं। पकडे़ गए आरोपी से आबकारी विभाग पूछताछ कर रहा है।

ऐसे हुआ खुलासा
आबकारी निरीक्षक तरूण कुमार अरोड़ा ने बताया कि मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि वैशाली नगर में एक मिष्ठान भंडार के पीछे शाहीन अली की शराब दुकान में अवैध गतिविधि हो रही हैं। इस पर दल ने मौके पर दबिश दी। वहां शटर आधा बंद था। शटर ऊंचा कर अन्दर घुसे तो जीतू अली मौके पर मिला और अंकित फरार हो गया। वहां 28 पव्वे मेकडॉवल नम्बर 1 विस्की के मिले और वहां दो ढक्कन व खाली बारदाना मिला। आरोपी जीतू को गिरफ्तार कर अंकित की तलाश शुरू कर दी। साथ ही दुकान व वहां भरी शराब सीज कर दी है। पव्वे, ढक्कन, खाली बारदाना समेत अन्य सामान जब्त कर लिया है।

दुकान से पकड़ा गया आरोपी
दुकान से पकड़ा गया आरोपी

मिलावट से इनकार नहीं
तरूण कुमार ने बताया कि प्रारम्भिक पड़ताल में पता चला कि वहां मैन्यूफेक्चर कर रहे थे। वहां मिले ढक्कन व बारदाना से मिलावट से इनकार नहीं किया जा सकता। इसके लिए 4 सैम्पल कम्पनी को भेजे गए हैं। चार सैंपल विभाग की लैब में जांच के लिए भेजे जाएंगे। मैन्यूफेक्चर करने के कारण दुकान व शराब सीज कर दी गई है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। आरोपी ने प्रारम्भिक पूछताछ में कबूल भी कर लिया कि वह शराब में टूट फूट से बची शराब व पानी की मिलावट कर रहा था।

खबरें और भी हैं...