पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अभियान:छोटा भीम देगा कोरोना जागरूकता का संदेश

अजमेर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर ने हरी झंडी दिखाई, शहर के भीड़ वाले क्षेत्रों में घूमेगा शुभंकर

राज्य सरकार द्वारा आमजन को कोरोना महामारी से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत अजमेर जिला प्रशासन ने अभिनव पहल की है। अजमेर में आमजन का चहेता कार्टून करेक्टर छोटा भीम शहर के भीड़ वाले इलाकों में आमजन और बच्चों को जागरूकता का संदेश देगा। नगर निगम के जागरूकता टेम्पो और संक्रमण समाप्ति के लिए हाइपोक्लोराइड छिड़काव भी निरंतर किया जाएगा। छोटा भीम आमजन को मास्क भी बांटेगा।

कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कोरोना जागरूकता अभियान के तहत मंगलवार काे कलेक्ट्रेट से कोरोना जागरूकता संदेश के साथ कार्टून कैरेक्टर छोटा भीम को रवाना किया। छोटा भीम शहर के प्रमुख स्थानों पर भ्रमण कर कोरोना से बचाव के लिए आमजन और बच्चों को प्रेरित करेगा। भीम गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों को टोकेगा, उन्हें समझाएगा और मास्क नहीं पहनने वालों को मास्क भी वितरित करेगा।

कलेक्टर ने बताया कि कार्टून करेक्टर के जरिए आमजन को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। हमें सिर्फ दो गज दूरी, मास्क, सैनेटाइजेशन और खुले में ना थूकने जैसे सामान्य नियमों का पालन करना है। इससे बचाव ही उपचार है। हम स्वयं ध्यान रखें, लोगों को बताएं, समझाएं और आग्रह करें तो निश्चित रूप से इस महामारी को मात दी जा सकती है।

कलेक्टर ने छोटा भीम के साथ ही नगर निगम द्वारा संचालित किए जा रहे जागरूकता टेम्पो व हाइपोक्लोराइड छिड़काव वाहन भी रवाना किए। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर कैलाश चंद्र शर्मा, उपखंड अधिकारी अवधेश मीणा, नगर निगम उपायुक्त देविका तोमर, गजेंद्र सिंह रलावता, प्रोटोकॉल अधिकारी आलोक जैन, सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी भानु प्रताप गुर्जर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें