पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनदेखी:रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 और 5 पर लगा 1 करोड़ का चाइनीज एस्केलेटर खराब

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सितंबर 2017 में लगाया गया था, मेंटिनेंस की जिम्मेदारी नहीं ले रही कंपनी

अजमेर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4-5 पर लगा एस्केलेटर करीब 5 महीनों से खराब पड़ा है। यह एस्केलेटर चाइना निर्मित है और करीब 1 करोड़ की लागत से रेलवे की ओर से एक फर्म से खरीदा गया था। एस्केलेटर के खराब होने के कारण बुजुर्ग और दिव्यांग यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

एस्केलेटर का 27 सितंबर 2018 को लोकार्पण किया गया था। इसे स्थापित करने वाली एजेंसी दौलत राम एंड संस की ओर से 2 साल की वारंटी दी गई थी, इस दरम्यान यह ठीक रहा। इसके बाद तीन साल की मेंटिनेंस के लिए फर्म ने दूसरी फर्म को जिम्मेदारी दी थी। मगर करीब पांच महीने पहले एस्केलेटर खराब होने के बाद से ही बंद पड़ा है।

रेलवे की ओर से संबंधित फर्क को मेंटिनेंस के लिए कई बार बताया गया, मगर एस्केलेटर ठीक नहीं हो पाया। अब रेलवे की ओर से दूसरी फर्म को यह काम दिया गया है। मालूम हो कि एडीआएम ऑपरेशन की अध्यक्षता मे गठित स्टेशन डवलमेंट की मीटिंग में भी इस मुद्दे को उठाया जाता रहा, मगर कार्रवाई नहीं हो सकी।

जिस फर्म से एस्केलेटर खरीदा गया था, उस फर्म ने दो साल की वारंटी पूरी की, इसके बाद मेंटिनेंस के लिए उसने दूसरी फर्म को जिम्मेदारी दे रखी थी। यह फर्म काम नहीं कर रही थी, इसलिए दूसरी फर्म को यह जिम्मेदारी दी गई है। एस्केलेटर में संभवतय बेल्ट में कोई दिक्कत है। एक-दो दिनों में इसे ठीक कर लिया जाएगा। चूंकि इसकी खरीद मुख्यालय से हुई है, इसलिए मुख्यालय को कार्रवाई के लिए लिखा जा चुका है। -विवेक रावत, सीनियर डीसीएम

खबरें और भी हैं...