पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर निगम:वार्डों में सफाई व्यवस्था ठप, गलियाें में पसरा है अंधेरा

अजमेर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूर्व उपायुक्त व नव निर्वाचित कांग्रेस पार्षद गजेंद्र सिंह रलावता मेयर और आयुक्त से मिले

नगर निगम चुनाव हुए एक माह का समय हाेने वाला है। निगम में नए पार्षद चुनकर आ गए। परिसीमन के बाद वार्डों की संख्या 60 से बढ़ाकर 80 हाे गई, लेकिन अभी तक इन वार्डों में सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति नहीं की गई है।

निगम के सफाई कर्मचारी अभी भी साठ वार्डों के अनुसार ही काम कर रहे हैं। पार्षद व पूर्व उपायुक्त गजेन्द्र सिंह रलावता ने इस समस्या काे लेकर साेमवार काे महापाैर ब्रजलता हाड़ा व आयुक्त खुशाल यादव से मुलाकात की। पार्षद रलावता ने बताया कि 61 से 80 तक नए वार्डों का गठन हुआ है। लेकिन इन नए वार्डों में बीट का निर्धारण नहीं हुआ है। सफाई कर्मचारियों की हाजिरी आज भी पुराने वार्डों में ही लग रही है। इस कारण नए वार्ड गंदगी का शिकार हाे रहे हैं।

सफाई कर्मचारी सही जवाब नहीं दे रहे। कई सफाई कर्मचारी बीट के अनुसार कार्य नहीं कर रहे हैं। रलावता ने कहा कि कर्मचारियों काे लगाने में अनियमितताएं बरती जा रही हैं इसकी जांच हाेनी चाहिए। इसी प्रकार वार्डों में अभी तक राेशनी के लिए स्ट्रीट लाइटाें की व्यवस्था नहीं की गई है। जाे लाइटें लगी हैं वह खराब हाे रही है। कई के उपकरण सही नहीं हाेने से वह चालू नहीं हाे रही। पार्षदों ने अपने खर्च पर लाइटें लगाने के लिए कहा ताे ठेकेदार ने रख रखाव की जिम्मेदारी लेने से मना कर दिया। इस मामले में निगम प्रशासन ने जल्द ही सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें