• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Collector And SP Took Stock Of The Arrangements, Inquired About The Well Being Of The Patients In The Micro Containment Zone

कोविड-19 के बढ़ते ग्राफ़ को लेकर प्रशासन अलर्ट:कलेक्टर व एसपी ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा, माइक्रो कंटेनमेंट जोन में पूछे मरीजों के हाल-चाल

अजमेर7 महीने पहले
व्यवस्थाओं का जायजा लेते एसपी

अजमेर शहर में कोरोना मरीजों के हाल-चाल जानने के साथ ही जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित एवं पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने माइक्रो कंटेंटमेंट जोन की व्यवस्थाएं देखी।

जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित एवं पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने अधिकारियों के साथ क्षेत्रा में माइक्रो कंटेंटमेंट जोन का अवलोकन किया। अधिकारियों को कोरोना गाइडलाईन की पालना सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए। उन्होंने द्वारका नगर चैरसियावास रोड़, मानसरोवर काॅलोनी एवं चाणक्यपुरी वैशाली नगर, अम्बे विहार काॅलोनी बीके कोलनगर तथा अम्बा बाड़ी में माईक्रो कंटेंटमेंट जोन का अवलोकन किया। साथ ही मरीजों से उनके हाल-चाल पुछकर जानकारी प्राप्त की। मरीजों को नियमित दवा लेने तथा चिकित्सक के सम्पर्क में रहने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कहा कि जनवरी माह में कोरोन संक्रमित व्यक्तियों में वृद्धि हुई है। क्षेत्रा में टेस्टींग बढ़ाने के निर्देश दिए गए है। किसी भी व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होते ही उसके आइसोलेशन की कार्यवाही की जा रही है। एक से अधिक मरीज पाए जाने पर माइक्रो कंटेंटमेंट जोन बनाए जा रहे है। संक्रिमत व्यक्तियों की कान्टेक्ट हिस्ट्री का पता लगाकर समस्त व्यक्तियों की जांच की जा रही है। कोरोना के प्रति जागरूक करने कार्यक्रम भी विभिन्न स्तरों पर चलाया जा रहा है। कोरोना गाइडलाईन की सख्ती से पालना करवाए जा रही है। इसके लिए इंसीडेंट कमाण्डर के नेतृत्व में गठित दल द्वारा कार्यवाही कर जुर्माना वसूला जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जिले में बढ़ी संख्या में टिकाकरण हुआ है। इससे व्यक्तियों की रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि हुई है। जिले में 94 प्रतिशत को प्रथम तथा 86 प्रतिशत को टीके की दूसरी खुराक दी जा चुकी है। साथ ही 15 से 18 वर्ष के किशोरों का टीकाकरण भी जारी है।इस अवसर पर प्रोटोकोल ऑफिसर आलोक जैन, अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ एस.एस. जोधा एवं संबंधित क्षेत्र के इंसीडेंट कमाण्डर साथ रहे।

खबरें और भी हैं...