निरीक्षण / कलेक्टर ने किया कर्फ्यू क्षेत्राें का दाैरा सोशल डिस्टेंसिंग रखने की हिदायत दी

Collector directed curfew areas to keep social distancing
X
Collector directed curfew areas to keep social distancing

  • कलेक्टर ने इस दाैरान व्यवस्थाओं का जायजा लिया और जरूरी दिशा निर्देश भी दिए

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:59 AM IST

अजमेर. जिला कलेक्टर और अन्य प्रशासनिक अधिकारियाें ने शनिवार काे शहर में कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्राें का दाैरा किया। कलेक्टर ने इस दाैरान व्यवस्थाओं का जायजा लिया और जरूरी दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने अधिकारियों को क्षेत्र में भोजन, दवा, दूध सहित जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति सुचारू रखने के लिए कहा है। कलेक्टर ने विभिन्न बाजारों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने दुकानदारों और बाजार में जरूरी वस्तुएं खरीदने निकले आमजन को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग रखने की नसीहत दी।
 जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने शनिवार काे क्लॉक टावर, दरगाह, कोतवाली और गंज थाना क्षेत्र के कर्फ्यूग्रस्त इलाकों का दौरा किया। पहले वह दिल्ली गेट पहुंचे। वहां उन्होंने लौंगिया और आसपास के क्षेत्रों में की जा रही रसद आपूर्ति के अलावा अन्य व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। इसके बाद दरगाह क्षेत्र में मुख्य मार्ग के साथ ही आसपास के घनी आबादी वाले इलाकों में राशन, दूध, सब्जी वितरण और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही निर्देशों की पालना की जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने नला बाजार, मदार गेट, पड़ाव, केसरगंज, डिग्गी चौक, स्टेशन रोड, कचहरी रोड और इंडिया मोटर सर्किल इलाके का दौरा किया।
कलेक्टर ने वितरित किए मास्क

केंद्र और राज्य सरकार की गाइड लाइन के तहत बाजारों को खोला जा रहा है। उन्हाेंने कई लाेगाें काे मास्क भी वितरित किए। उन्हाेंने कर्फ्यू क्षेत्र में व्यवस्थाओं में लगे सभी अफसरों को निर्देश दिए कि कर्फ्यू की सख्ती से पालना कराई जाए। प्रशासन और पुलिस अधिकारी तय करें कि कर्फ्यू के नियमों की सख्ती से पालना हो। एडीएम प्रथम किशोर कुमार, डीएसओ हीरालाल मीणा, एडीएम सिटी विशाल दवे सहित अन्य प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी माैजूद थे।
पैदल घूमे कलेक्टर
जिला कलेक्टर मदार गेट क्षेत्र के बाजार और कबाड़ी बाजार में पैदल घूमे। वहां उन्होंने दुकानदारों और सामान खरीदने आए ग्राहकाें से भी बातचीत की। दुकानों के आगे सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बनाए गए गोलों की प्रशंसा की। साथ ही दुकानदारों को नसीहत भी दी कि बिना मास्क न खुद सामान बेचें और न ही किसी को खरीदने दें। बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखें। आमजन भी जरूरी होने पर ही खरीददारी के लिए बाहर निकले।
कलेक्टर ने कहा- आमजन की भलाई के लिए संवेदनशील है प्रशासन
कलेक्टर ने इस दाैरान आमजन, व्यापारी, सुरक्षाकर्मी, सफाईकर्मी और अन्य लोगों से चर्चा भी की। सभी को भरोसा दिलाया कि प्रशासन आमजन की भलाई के लिए पूरा संवेदनशील होकर काम कर रहा है। हमारा प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा लोग कोरोना से बचे रहें और किसी परेशानी का सामना भी नहीं करना पड़े। सभी जगह राशन, दूध, सब्जी व दवाओं सहित जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति सामान्य है। जहां भी किसी तरह की जरूरत है, वहां तक राहत पहुंचाई जा रही है। 
उल्लेखनीय है कि प्रशासन ने लगातार कर्फ्यू का दायरा कम किया है। अब सिर्फ उन्हीं इलाकों में कर्फ्यू है, जहां कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना