जन अनुशासन पखवाड़ा:कलेक्टर-एसपी ने किया कोरोना प्रबंधन का निरीक्षण, संक्रमितों से वार्ता कर पूछी कुशलक्षेम

अजमेर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जन अनुशासन पखवाड़े के तहत कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए उपखंड प्रशासन की ओर से की गई व्यवस्था जांचने के लिए बुधवार को पहली बार कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने पुष्कर शहर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने व्यवस्थाओं पर संतोष जताया। उन्होंने पुष्कर वासियों से गाइड लाइन की सख्ती से पालना करने की अपील की।

कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित एवं एसपी जगदीश चंद्र शर्मा बुधवार शाम अजमेर से पुष्कर पहुंचे तथा मुख्य बाजार समेत पूरे शहर का दौरा किया। उन्होंने आईडीएसएमटी कॉलोनी में बनाए गए माइक्रो कंटोनमेंट जोन का निरीक्षण किया तथा तीन संक्रमित व्यक्तियों से वार्ता कर उनकी कुशलक्षेम पूछी व उन्हें कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना करने के लिए समझाइश की।

उन्हें मुख्य बाजार में सभी दुकानें बंद मिली तथा लोग अपने-अपने घरों के बाहर मास्क लगा कर बैठे मिले। कोई भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से बाजार में घूमता नजर नहीं आया। जिले के दोनों आला अधिकारियों ने शहर के प्रवेश मार्गो पर अनावश्यक आवागमन पर रोक लगाने के लिए की गई बेरिकेडिंग व्यवस्था की भी सराहना की। कलेक्टर ने पुष्कर में सामान्य रोगियों की सुविधार्थ शुरू की गई डोर-टू-डोर दवा वितरण व्यवस्था की समीक्षा की तथा एसडीओ दिलीप सिंह राठौड़ को निर्देश दिए।

पुष्कर शहर के बाद कलेक्टर व एसपी ने पूरे लवाजमे के साथ अजमेर-नागौर जिले के बाड़ी घाटी बॉर्डर पर स्थापित की गई पुलिस चैक पोस्ट का निरीक्षण किया तथा पुलिस जाप्ते को अनावश्यक रूप से जिले की सीमा पार से आने वाले वाहनों को जिले में प्रवेश की अनुमति नहीं देने के लिए निर्देशित किया।

कलेक्टर राजपुरोहित ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि जन अनुशासन पखवाड़े के तहत कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए की गई व्यवस्थाओं का रिव्यू किया गया तथा संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।
कोरोना महामारी को रोकने की एक मात्र रामबाण औषधि है मास्क : एसपी

एसपी शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि एसएमएस यानी एस-सेनेटाइजर, एम-मास्क व एस-सोशल डिस्टेंसिंग का संदेश देने के लिए ही उन्होंने पुष्कर का दौरा किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी रोकने की एक मात्र रामबाण औषधि मास्क ही है। उन्होंने कहा कि पुष्कर जीतेगा और कोरोना हारेगा।

खबरें और भी हैं...