पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राष्ट्रव्यापी चक्का जाम:किसान आन्दोलन को कांग्रेस का समर्थन; अजमेर में पौन घंटे सांकेतिक चक्का जाम, पुलिस ने किया यातायात डायवर्ट

अजमेरएक महीने पहले
अम्बेडकर सर्कल पर लगाया जाम
  • अजमेर में पुलिस व रोडवेज प्रबन्धन भी रहा अलर्ट

केन्द्र सरकार की ओर से बनाए गए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर जारी आन्दोलन के तहत किसानों की ओर से किए गए चक्का जाम का अजमेर कांग्रेस ने भी समर्थन किया है। अजमेर शहर कांग्रेस की ओर से अम्बेडकर सर्किल पर जाम लगाया। इस दौरान वाहनों की लगी कतार के बाद पुलिस ने वाहनों को डायवर्ट कर दिया। करीब पौन घंटे के सांकेतिक जाम के बाद मार्ग खोल दिया। रोडवेज प्रबन्धन भी अलर्ट रहा और बसों को डिपो व स्टैंड पर ही रोका।

अजमेर शहर में अम्बेडकर सर्किल पर करीब साढे़ बारह बजे से जाम लगाकर शहर कांग्रेस कमेटी ने विरोध किया। इस दौरान निवर्तमान जिलाध्यक्ष विजय जैन, डॉ. श्रीगोपाल बाहेती, राजकुमार जयपाल, इंसाफ अली, महेन्द्रसिंह रलावता, गजेन्द्रसिंह रलावता, शबा खान आदि मौजूद रहे। जाम के दौरान वाहनों की कतार लग गई। पुलिस ने वाहनों को डायवर्ट कर दिया। करीब पौन घंटे बाद कांग्रेसियों ने जाम खोल दिया।

इस दौरान कांग्रेसियों ने कहा कि देश के लाखों किसान कईं दिनों से केन्द्र सरकार के किसान विरोधी तीन काले कानूनों के विरोध में शांतिपूर्ण व गांधीवादी तरीके से आंदोलन कर रहे है एवं देश व्यापी प्रदर्शन कर रहे हैं। यह आंदोलन देश के अन्नदाता के वर्तमान और भविष्य को बचाने का संघर्ष है। मोदी सरकार अहंकार और सत्ता का दुरुपयोग कर इस आंदोलन को बदनाम करने व किसानों की भावनाओं को आहत करने की जो साजिशें रच रही हैं, उसका विरोध है।

उनका कहना रहा कि कांग्रेस पार्टी पहले दिन से ही किसानों और किसान संगठनों के समर्थन में सबसे अग्रिम पंक्ति में रही है और कांग्रेस पार्टी ने इस केंद्र सरकार से लगातार मांग की है कि किसानों के पक्ष में यह सरकार अपने अहंकार और पूर्वाग्रह को त्याग कर कानूनी तरीके से किसानों की मांगों को माने और इन तीन काले कानूनों को रद्द करें।

इसी प्रकार जयपुर अजमेर हाइवे पर आकाशवाणी के निकट देहात जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से चक्का जाम किया गया। इस दौरान वाहनों की कतार लग गई। हाइवे पर पुलिस जाब्ता भी मौजूद रहा।

जयपुर रोड पर लगाया गया जाम -फोटो मोहन ठाडा
जयपुर रोड पर लगाया गया जाम -फोटो मोहन ठाडा

अजमेर में रोडवेज प्रबन्धन भी अलर्ट

किसानों के आह्वान पर किए जा रहे चक्का जाम को लेकर रोडवेज प्रबन्धन भी अलर्ट रहा। अजमेर के प्रबन्धक त्रिलोक वैष्णव ने बताया कि सभी ऑन रूट बस चालकों को निर्देश दे दिए गए है कि जब भी सूचना मिले कि हाइवे आगे जाम है तो बस को निकटतम बस स्टैंड या डिपो में ही रोक दी जाए। चालकों ने भी इसकी पालना की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

और पढ़ें