पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:डीईओ में अनियमितता को लेकर कांग्रेसियों ने किया अफसरों का घेराव, खरी-खोटी भी सुनाईं

अजमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खेल प्रकोष्ठ में धाबाई को हटाकर अन्य की नियुक्ति को लेकर जताई नाराजगी
Advertisement
Advertisement

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य और अजमेर दक्षिण से पार्टी के विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे हेमंत भाटी के नेतृत्व में युवा कांग्रेसियों ने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और अधिकारियों को जमकर खरी खोटी सुनाई।  युवा कांग्रेस के सुनील लारा के अनुसार भाटी के साथ युवा कांग्रेस अध्यक्ष यासिर चिश्ती व अन्य बुधवार को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय माध्यमिक शिक्षा और संयुक्त निदेशक कार्यालय पहुंचे। शिक्षा विभाग से जुड़े कार्मिकों की प्रतिनियुक्ति सहित अन्य मुद्दों पर शिक्षा अधिकारियों से जानकारी ली। लारा ने बताया कि अधिकारी इस पर कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए। इसकी वजह से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में रोष उत्पन्न हुआ।

कांग्रेसियाें का आरोप है कि संयुक्त निदेशालय कार्यालय में सहायक प्रशासनिक अधिकारी वरिष्ठ सहायक पदोन्नति में संबंधित अधिकारी ने जनप्रतिनिधि की अवहेलना करते हुए अपने चहेते एवं बीजेपी कार्यकर्ताओं को नियम विरुद्ध नियुक्त कर दिया। चयन सूची में सम्मिलित कार्मिक ने ही पदोन्नति की सूची तैयार कर गोपनीयता को भंग किया।

कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि डीईओ ने जनप्रतिनिधियों की अभिशंसा डेपुटेशन पर चल रहे कुछ कार्मिकों को कार्यमुक्त किया वहीं  अपने चहेते कर्मी  को लगाए रखा। कांग्रेसियों का कहना है कि जनप्रतिनिधियों की अभिशंसा पर खेल प्रकोष्ठ में प्रतिनियुक्त सुनील धाबाई को द्वेषतापूर्ण हटाकर अपने चहेताें को उपकृत किया।

कांग्रेसियों ने संबंधित शिक्षा अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराते हुए राज्य सरकार से कार्रवाई की मांग की है। भाटी के साथ लोकेश शर्मा, रूपसिंह नायक, अब्दुल फरहान,हनीश मारोठिया,पवन ओढ़  चंदू पालीवाल निर्मल बेरवाल, चंदन सिंह, मोहित मल्होत्रा,कशिश बायला, अख्तर हुसैन,अनिल गोयर,अंकित घारू आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

सामान्य शिष्टाचार और मर्यादाएं भूले कांग्रेसी

डीईओ कार्यालय पर प्रदर्शन के लिए पहुंचे कुछ कांग्रेसियों पर सत्ता का नशा इस कदर सवार हुआ कि उन्हाेंने सारी मर्यादाएं लांघ दी। कुछ कांग्रेसियों को शिक्षा अधिकारी से बातचीत के दौरान सामान्य शिष्टाचार भी याद नहीं है। शिक्षा अधिकारी की सूचना पर पुलिस ने पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला।  पार्टी पदाधिकारियों की सिफारिश पर मनचाही जगह नियुक्तियां नहीं हाेने का विराेध कर रहे कांग्रेसियों के इस रवैये की चहुंओर निंदा हो रही है। 
^ बीजेपी शासन में जिन लोगों को लगाया था उन्हीं लोगों को वापस लगा दिया। डीईओ आॅफिस को पैसा कमाने का जरिया बनाया हुआ है। कांग्रेसी लोगों की डिजायर आई थी उस बाबत अधिकारियों से बात की थी। कांग्रेस से जुड़े लोगों को जानबूझकर परेशान किया जा रहा है। यह लड़ाई यहां से शुरू हुई है अभी खत्म नहीं हुई। 
-यासिर चिश्ती, अध्यक्ष, शहर युवा कांग्रेस

^ कांग्रेस नेता हेमंत भाटी के साथ कुछ लोग आए थे। कुछ कार्यकर्ताओं को आपत्ति हो सकती है लेकिन अपनी बात रखने का तरीका होता है। जिस तरह का व्यवहार किया वह राजकार्य की बाधा की श्रेणी में आता है, हालांकि भाटी ने अपशब्दों का इस्तेमाल नहीं किया। ऑफिस में काउंसलिंग का काम चल रहा है, कोविड को देखते हुए भीड़ लाना कतई उचित नहीं है। पुलिस ने कानून व्यवस्था की स्थिति संभाली। भाटी ने जो जानकारी मांगी है वह सात दिन में उपलब्ध करवा देंगे। उनके साथ आए लोगों की धमकियों का कोई आधार नहीं है। कार्यालय में कोई अव्यवस्था नहीं है सभी काम नियमानुसार हो रहा है। 
-देवी सिंह कच्छावा, जिला शिक्षा अधिकारी 


^ दक्षिण विधानसभा क्षेत्र की अनदेखी की जा रही है। जो कार्मिक भाजपा के एजेंट बनकर काम कर रहे थे उन्हें नवाजा जा रहा है अाैर जिनकाे यहां लगाना था उन्हें जानबूझकर नजरअंदाज किया जा रहा है। अब ऐसे अधिकारियों को हटाने के लिए सरकार से आग्रह करेंगे।  
-हेमंत भाटी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement