पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवाद:गैर खादिमों को चादर चढ़ाने की अनुमति देने पर विवाद, नाजिम ने रखा अपना पक्ष

अजमेर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ख्वाजा साहब के छोटे साहबजादे साहब के उर्स का समापन

हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में मनाए जा रहे गरीब नवाज के छोटे साहबजादे हजरत अबू सईद के उर्स का समापन मंगलवार को कुल की रस्म के साथ हुआ। दरगाह नाजिम द्वारा गैर खादिम लोगों को चादर चढ़ाने की परमिशन देने पर विवाद हो गया। नाजिम शकील अहमद ने कहा कि हर साल छोटे साहबजादे के उर्स के मौके पर चादर पेश की जाती रही है। इसीलिए हफीज खान और अन्य लोगों को परमिशन दी गई है।
मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने कड़ी आपत्ति जताई। लोगों का कहना था कि जिन लोगों को परमिशन दी गई है, उनका दरगाह की किसी रस्म से कोई लेना देना नहीं है। न यह खादिम कम्युनिटी से हैं और न ही दरगाह दीवान से जुड़े हैं। यदि नाजिम इसी तरह से परमिशन दे रहे हैं तो फिर शहर के साथ ही प्रदेश और देश के बहुत सारे अकीदतमंद चादर पेश करने के लिए तैयार हैं। उन्हें भी मंजूरी दी जानी चाहिए।
कुल की महफिल : उर्स कन्वीनर सैयद उस्मान आलम की सदारत में सुबह 11 बजे से कुल की महफिल हुई। शाही कव्वाल असरार हुसैन और साथियों ने सूफियाना कलाम पेश किए। रंग व बधावा के बाद सलातो सलाम पेश किया गया। नियाज के बाद तबर्रूक तकसीम किया गया और लंगर का आयोजन हुआ। कुल में पासधारी गिने चुने लोग शरीक हुए।

मुस्लिम महासभा ने भी दर्ज कराई आपत्ति
मुस्लिम महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष गुफरान सिद्दीकी ने भी नाजिम के इस फैसले पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि बुधवार को महासभा का एक प्रतिनिधिमंडल नाजिम से मिलेगा।
परमिशन नहीं देने पर चांदी के काम में हो रही देरी
अंजुमन के सदस्य सैयद तारिक चिश्ती ने नाजिम शकील अहमद पर दरगाह में जारी चांदी के काम करने वाले कारीगरों को 31 जुलाई और 1 अगस्त को परमिशन नहीं देने पर काम में देरी होने का आरोप लगाया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser