पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर निगम प्रशासन:निगम ने 30 हजार रुपए चुकाए नहीं अब फिर बुला रहे हैं क्रेन

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बाडी नदी के बाद आनासागर झील में जलकुंभी तेजी से अपने पैर पसार रही है। नगर निगम प्रशासन चाहकर भी बाडी नदी के रास्ते आनासागर आ रही जलकुंभी काे नहीं राेक पा रहा है। ऐसा नहीं है कि निगम के पास जलकुंभी हटाने के लिए डीविडिंग मशीन नहीं है। डीविडिंग मशीन काे आनासागर से बांडी नदी में शिफ्ट करने के लिए दस हजार रुपए की दरकार है।

मशीन काे क्रेन की सहायता से आनासागर से निकालकर बाडी नदी में उतारा जाएगा। क्रेन संचालक पहले के तीस हजार रुपए नगर निगम प्रशासन से मांगते हैं। तीन बार पहले ही उधार में काम करवा लिया लेकिन क्रेन संचालकों काे राशि नहीं दी गई। इसी कारण अधिकारियों की ओर से बुलाने के बावजूद काेई भी क्रेन संचालक आने काे तैयार नहीं है।

निगम अधिकारी लेखा शाखा काे तीस हजार का बिल बनाकर पेश कर चुके हैं लेकिन अभी तक यह राशि मंजूर नहीं हुई। बीते एक माह से लगातार अधिकारी क्रेन संचालक से संपर्क में लगे हुए हैं, लेकिन संचालक पहले के ही तीन मर्तबा की राशि नहीं मिलने से अाने से मना कर रहे हैं।

बाडी नदी की पुलिया इतनी ऊंची नहीं है कि मशीन उसके नीचे से निकल सके। आनासागर से निकालकर वापस उसे बाडी नदी से आनासागर में डालने की एक दिन की किराया राशि दस हजार रुपए है। उपायुक्त गजेंद्र सिंह रलावता का कहना है कि अधिकारी ने शिकायत दी है कि लेखा-शाखा से राशि मंजूर नहीं हाे रही। इसी कारण क्रेन मशीन काे निकालने के लिए नहीं अा रही है। जल्द ही जलकुंभी काे हटवाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें