पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Dead Body Found On Vaijnath Hill; The Goat Had Gone To Graze, Did Not Return Till Evening, Searched, Got The Body Kept In Pushkar Hospital, Villagers Adamant On Arresting The Accused

24 घंटे में पकड़ा गया मासूम से दरिंदगी करने वाला:11 साल की बच्ची के साथ नशे में किया दुष्कर्म, शिकायत करने की धमकी दो तो पत्थर से कुचल दिया सिर

अजमेर3 महीने पहले
पुलिस गिरफ्त में आरोपी सुंदर उर्फ सुरेंद्र।

अजमेर जिले के पुष्कर के पास प्राचीन बैजनाथ महादेव शिव मंदिर की पहाड़ी पर 11 साल की बच्ची के साथ हैवानीयत करने का मामला सामने आया है। यहां सोमवार को बकरियां चराने गई बच्ची की रेप के बाद हत्या कर दी गई। घटना के 24 घंटे के अंदर पुलिस ने रेप के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी नशे का आदी है। जिसने नशे में ही दरिंदगी को अंजाम दिया। इसके बाद पीड़िता ने लोगों को उसकी हरकत बताने की धमकी दी तो पत्थर से सिर कुचल दिया।

घटना बड़ी होकरा गांव की है। यहां की बालिका सोमवार सुबह बैजनाथ शिव मंदिर की पहाड़ी पर बकरियां चराने गई थी। शाम तक जब घर नहीं लौटी तो परिजनों को चिंता हुई। ग्रामीणों की मदद से उन्होंने पहाड़ी और आसपास में बालिका की तलाश शुरू कर दी। पहाड़ी पर उसकी चप्पल व कुल्हाड़ी मिली। रात करीब 12 बजे उसका शव अर्द्ध नग्न हालात में झाड़ियों के बीच पड़ा मिला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

स्कूल की छुटि्टयों में गांव के बच्चों के साथ बकरियां चराने गई थी, कुत्तों के हमले की सूचना मिलते ही बचाने पहुंच गई थी; यहीं हैवान ने रेप किया और मार डाला

ऐसे आया पकड़ में
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौका मुआयना कर कुछ संदिग्धों को पकड़ था। आरोपी सुंदर उर्फ सुरेंद्र उर्फ संतू भी इनमें ही शामिल था। जिसके ग्रामीणों ने पहाड़ी के आसपास देखा था। सख्ती से पूछताछ करने और दबाव बनाने के बाद उसने अपना जुर्म कबूल लिया। आरोपी ने बताया कि वो शराब के नशे में पहाड़ी पर बैठा था। इस दौरान मासूम को देखकर उसकी नीयत बिगड़ गई। उसने मासूम के साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद पीड़िता ने लोगों से उसकी शिकायत करने की बात कही तो पत्थर से सिर कुचल दिया।

वारदात का पता चलने पर उमड़ी ग्रामीणों की भीड़
वारदात का पता चलने पर उमड़ी ग्रामीणों की भीड़

लॉकडाउन में स्कूल बंद था, इसलिए बकरियां चराने पहाड़ी पर गई थी बालिका
जिला परिषद सदस्य महेन्द्र सिंह मझेवला ने बताया कि बालिका स्कूल में पढ़ती है। अभी लॉकडाउन था, इसलिए वह बकरियां चराने के लिए पहाड़ी पर गई। इस दौरान उसके साथ ऐसी घटना हो गई। बालिका के पिता मजदूरी कर अपना जीवन यापन कर रहे हैं।

झाड़ियों के बीच पड़ा मिला शव
झाड़ियों के बीच पड़ा मिला शव
मौके पर मौजूद पुलिस व ग्रामीण
मौके पर मौजूद पुलिस व ग्रामीण

कांग्रेस सरकार के राज में बढ़े अपराध

विधायक रावत ने कहा कि पुष्कर में यह घटना दुखद है। इस पर राजनीति की बात नहीं करनी चाहिए, लेकिन जब से राजस्थान में कांग्रेस सरकार आई है, तब से प्रदेश में हत्या, बलात्कार व अन्य अपराधों में बढोतरी हुई है। पुलिस का रिकॉर्ड देंखेंगे तो ताबड़तोड़ एफआईआर दर्ज हुई है। अपराधियों में भय खत्म हो गया है, वो सोच रहा है कि उसका कुछ नहीं होगा। ऐसे लोगों पर अंकुश लगे।

अस्पताल के बाहरल प्रदर्शन करने पहुंचे लोग।
अस्पताल के बाहरल प्रदर्शन करने पहुंचे लोग।

(फोटो सहयोग: भीकम शर्मा)

खबरें और भी हैं...