पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राेडवेज:पावर सीज होने पर भी कर दिए निर्णय

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजसमंद, फलौदी व जालौर डिपो के मुख्य प्रबंधकों के निर्णय किए निरस्त

राजस्थान रोडवेज के राजसमंद, फलौदी और जालौर डिपाे के मुख्य प्रबंधकों की ओर से सेवानिवृति से पहले अपनी पावर सीज हाेने के बावजूद नियम विरुद्ध 46 चालक परिचालकों पर चल रही विभागीय कार्रवाई पर निर्णय पारित कर दिए जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में तीनों मुख्य प्रबंधकों की ओर से किए गए डिसीजन काे प्रबंध निदेशक नवीन जैन ने निरस्त करने के आदेश जारी कर दिए हैं। मामला रोडवेज के एमडी तक पहुंचा ताे पता चला फलौदी ओर राजसमंद के मुख्य प्रबंधक सेवानिवृत हाे गए, जबकि जालौर के हाेने वाले हैं।

इसी कारण अब फलौदी ओर राजसमंद के कर्मचारियों के विरुद्ध चल रही पत्रावलियों की जांच इसी डिपाे के नए मुख्य प्रबंधक करेंगे, जबकि सिरोही डिपाे के मुख्य प्रबंधक काे आवंटित जालौर डिपाे की भी पत्रावलियां देखेंगे। नियमों के तहत सेवानिवृति के छह माह शेष रहने पर मुख्यालय मुख्य प्रबंधकों की डिसीजन पावर काे सीज कर देते हैं। मुख्य प्रबंधक किसी चालक परिचालक के खिलाफ चल रही विभागीय कार्रवाई में अपना निर्णय नहीं सुना सकते, लेकिन राजसमंद, फलौदी ओर जालौर के मुख्य प्रबंधक ने इन नियमों के विपरीत जाकर निर्णय कर दिए।

46 चालक परिचालकों के नाम शामिल
सबसे अधिक राजसमंद डिपाे के चालक परिचालकों पर निर्णय पारित किया गया है। राजसमंद में 38, फलौदी में 5 ओर जालौर में 3 पत्रावलियों पर निर्णय पारित किया गया है।
ये था मामला
46 चालक परिचालकों पर पारित किए गए निर्णयों में सबसे अधिक बे-टिकिट यात्रा कराने वाले, चालक के डयूटी पर नहीं आने पर निरस्त हुए रूट के यात्रीभार का किराया, गलत तरीके से बस चलाने पर टायर खराब हाेने ओर नियम विरुद्ध रोडवेज बस में जरीकेन का भरा पाया जाना सहित पुलिस कस्टडी में बस का रहने वालाें के खिलाफ मामले थे।
प्रदेश के सभी 52 डिपाे में भेजा आदेश
एमडी ने सभी डिपाे के मुख्य प्रबंधक काे इन आदेशों की प्रति भेजी है ताकि कहीं काेई चालक परिचालक यदि इन डिपाे से तबादला हाेकर वहां अाया है ताे उनके खिलाफ रिपोर्ट दी जा सके।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें