पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना पर कैसे लगेगा अंकुश?:अजमेर में पाबंदी के बावजूद पांच से ज्यादा लोग हो रहे एकत्र, सोशल डिस्टेसिंग से भी परहेज

अजमेर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
केसरगंज की एक दुकान पर बिना सोशल डिस्टे​सिंग के मौजूद ग्राहक
  • धारा 144 की नहीं हो रही पालना, केवल मास्क लगाने की पाबंदी तक सीमित प्रशासन की कार्रवाई

कोरोना के बढते संक्रमण को देखते हुए अजमेर शहर में धारा 144 लागू कर दी गई और ऐसे में पांच से ज्यादा लोगों के एक साथ एकत्र होने पर पाबंदी है लेकिन इसके बावजूद न केवल बाजार व मुख्य मार्गों पर पांच से ज्यादा लोगों की भीड एकत्र हो रही है बल्कि ये लोग सोशल डिस्टेसिंग से भी परहेज कर रहे है। प्रशासन की ओर से बार बार की जा रही अपील के बावजूद लोगों में जागरूकता की कमी है। प्रशासन की कार्रवाई भी केवल मास्क की पाबंदी तक सीमित होकर रह गई है। ऐसे में कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए की जा रही कवायद का ज्यादा असर होगा, इसको लेकर संशय है।

आगरा गेट सब्जी मंडी में बिना सोशल डिस्टेसिंग के मौजूद लोग
आगरा गेट सब्जी मंडी में बिना सोशल डिस्टेसिंग के मौजूद लोग

धारा 144 लागू करने के पहले दिन रविवार को जब बाजारों में हालात का जायजा लिया तो पाया कि न तो दुकानों के बाहर कोई सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने के लिए इंतजाम किए गए है और न ही लोगों में सोशल डिस्टेसिंग को लेकर कोई जागरूकता है। यहां तक प्रशासन की ओर से भी ऐसे कोई इंतजाम नहीं किए गए, जिससे भीड को एकत्र होने से रोका जा सके। अजमेर के चूडी बाजार, मदार गेट, केसर गंज, रामगंज, वैशाली नगर, कचहरी रोड, रेलवे स्टेशन रोड आदि क्षेत्रों की दुकानों पर ग्राहकों की भीड देखी गई। इस सम्बन्ध में बात करने पर जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कहा कि मास्क व सोशल डिस्टेसिंग की पालना सुनिश्चित हो, इसके लिए प्रशासन व पुलिस पूरी तरह मुस्तेद है। पुलिस की ओर से नियमित गश्त की जा रही है।

नया बाजार गोल प्याउ की दुकान पर बिना सोशल डिस्टेसिंग के मौजूद लोग
नया बाजार गोल प्याउ की दुकान पर बिना सोशल डिस्टेसिंग के मौजूद लोग

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें