पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरकार व कमेटी के बीच वार्ता विफल:वार्ता विफल; मंगलवार रात से थम गए 108 और 104 एम्बुलेंस के चक्के

अजमेर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य सरकार व राजस्थान एम्बुलेंस कर्मचारी यूनियन के बीच विभिन्न मांगों को लेकर चल रही वार्ता मंगलवार रात विफल हो गई। प्रदेश यूनियन के आह्वान पर रात 10 बजे से सभी एम्बुलेंस के चक्के थम गए। अस्पताल जाने के लिए अब मरीजों व गर्भवती महिलाओं को अपने संसाधनों से अस्पताल आना होगा।

एम्बुलेंस चालकों के हड़ताल पर जाने से निजी एम्बुलेंस चालक अब चांदी कूटेंगे। एक तरह से लाइफ लाइन माने जाने वाली 108 व 104 एम्बुलेंस थानों में खड़ी हो जाने के बाद अब सायरन सुनाई नहीं देंगे। राजस्थान एम्बुलेंस कर्मचारी यूनियन अजमेर के मीडिया प्रभारी सुजाराम सारण ने बताया कि यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में सरकार से वार्ता हुई थी।

वार्ता में कर्मचारियों का 20 परसेंट बढ़ा हुआ वेतन एरियर में दिलाने व 8 घंटे का समय लागू करने की मांग कर रहे थे। दोनों ही आदेश कोर्ट व श्रम विभाग से जारी हो चुके हैं। इन सबके बावजूद सरकार ध्यान नहीं दे रही। इसी कारण एम्बुलेंस चालक हड़ताल पर उतर गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें