पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Disappointed Youth, Do Not Burst Into Rage; Police Chased Away The Crowd Of Youth From Outside, Celebrated The Festival With Simplicity, Foreigners Also Joined

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुष्कर की होली में विदेशी भी पहुंचे:कपड़ा फाड़ या सतरंगी होली का नहीं हुआ आयोजन, बाहर से पहुंचे युवाओं की भीड़ को पुलिस ने खदेड़ा; मायूस हुए युवा

अजमेरएक महीने पहले
पुष्कर में बाहर से पहुंचे युवाओं को खदेड़ती पुलिस-फोटो भीकम शर्मा
  • इस बार होली के पर्व में न कोई धूम धड़ाका हुआ और न ही कोई धमाल

अजमेर जिले के पुष्कर में होली के पर्व में न कोई धूम धड़ाका हुआ और न ही कोई धमाल। ऐसे में बाहर से बड़ी संख्या में पहुंचे युवाओं को मायूसी ही हाथ लगी। यहां पर इस साल कपड़ा फाड़ या सतरंगी होली का आयोजन नहीं हुआ। सादगी से होली का त्योहार मनाया गया।

कोरोना गाइडलाइन व धारा-144 के चलते सभी सामूहिक आयोजन पर पाबंदी रही। जगह-जगह पुलिस तैनात रही। बाहर से पहुंचे युवाओं की भीड़ को पुलिस ने खदेड़ा। वराह घाट जहां पर हर साल धमाल होता था, वहां सन्नाटा पसरा देखा गया। पुष्कर की होली में विदेशी भी शामिल हुए।

पुष्कर में रंग लगाकर मनाई गई होली
पुष्कर में रंग लगाकर मनाई गई होली

अजमेर सहित जिले भर में कोरोना के साए में धूलंडी :रंगों की बौछार के बीच होली का त्योहार

पुष्कर में बाहर से पहुंचे युवा
पुष्कर में बाहर से पहुंचे युवा

अजमेर जिले के पुष्कर में बीते सालों में आयोजित की जा रही कपड़ा फाड़ होली व सतरंगी होली का आयोजन इस बार नहीं हुआ। पहले से ही उपखंड अधिकारी दिलीप सिंह राठौड़, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशन सिंह भाटी, उपाधीक्षक छवि शर्मा, थाना प्रभारी राजेश मीणा ने दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रखी।

पुष्कर में तैनात पुलिस बल।
पुष्कर में तैनात पुलिस बल।

गौरतलब है कि अजमेर जिला प्रशासन की ओर से कोरोना गाइडलाइन व धारा-144 लागू करने पर सामूहिक आयोजन व भीड़भाड़ करने पर पाबंदी लगाई गई। ऐसे में शहर व जिले भर में लोगों को होली का त्योहार घरों में ही सादगी से मनाने के लिए अपील की गई है। साथ ही गाइडलाइन उल्लंघन नहीं हो, इसके लिए सख्ती से पालना करवाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

पिछले साल होली का त्योहार कोरोना संक्रमण फैलने से पहले ही मनाया जा चुका था और लोगों ने जमकर धमाल किया। गत वर्ष होली के बाद आए त्योहारों पर कोरोना गाइडलाइन की बंदिशें रही। ऐसी ही बंदिश अब इस साल होली पर रही।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें